17 लाख चोरी मामले में चौकाने वाला खुलासा, सायकल से आये चोर ने की थी लाखों की चोरी… इसके कारनामे सून आप भी रह जाएंगे दंग

रायपुर 3 अक्टूबर 2020। अबतक चोर बाईक या कार में आकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे, लेकिन इस बार जिस चोर के बारे में हम आपको बता रहे है वो चोर सायकल से अकेले आता था और लाखों की चोरी कर फरार हो जाता था। पुलिस ने इस अनूठे चोर को दुर्ग अमलेश्वर से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से चोरी के जेवरात और नगदी भी जब्त कर ली गयी है। मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के खुशालपुर का है।
दरअसल 26 सितंबर को शाम छह बजे बिजली विभाग के पूर्व सेक्सन अधिकारी अपने पूरे परिवार के साथ सरोना निवासी अपनी बेटी के यहां गये हुये थे। दूसरे दिन जब वो अपने घर कुशालपुर लौटे तो घर के चैनल गेट में लगा ताला टूटा हुआ था। आलमारी का लाॅकर टुटा हुआ था और उसमें रखे सोने चांदी के जेवरात, नगदी गायब थे। मामले में पीड़ित ने इसकी शिकायत पुरानी बस्ती थाने में दर्ज करायी थी।
घटना की शिकायत मिलने के बाद एसएसपी अजय यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुये एडिशनल एसपी लखन पटले और क्राईम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी को जांच के आदेश दिये। पुलिस और सायबर टीम की मदद से जांच शुरू की गयी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कुछ दिनों पहले ही दुर्ग अमलेश्वर निवासी वियज शर्मा चोरी के वारदातों में जेल जा कर आ चुका है।
रायपुर पुलिस ने संदेह के आधार पर विजय शर्मा को गिरफ्तार कर उससे कड़ाई से पूछताछ की गयी। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसी ने ही सायकल इस चोरी की घटना को अंजाम दिया था, वारदात के बाद वो अपने घर अमलेश्वर आ गया था। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की रकम और जेवरात समेत 17 लाख का माल जब्त कर लिया है। आरोपी के खिलाफ 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.