Begin typing your search above and press return to search.

यहां पहली से 12वीं तक के खुल गए स्कूल…… नियमित रूप से हफ्ते में छह दिन होगी पढ़ाई…. राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

यहां पहली से 12वीं तक के खुल गए स्कूल…… नियमित रूप से हफ्ते में छह दिन होगी पढ़ाई…. राज्य सरकार ने जारी किया आदेश
X
By NPG News

पुडुचेरी 4 मार्च 2021। कोरोना (Covid-19) का कहर कम होने के बाद देश के लगभग सभी राज्यों में बंद पड़े स्कूल (School Reopening Updates) धीरे-धीरे खोले जा चुके हैं. इसी क्रम में पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में सभी स्कूल बुधवार को पूरे दिन की कक्षाओं के लिए फिर से खुल गए. ये स्कूल कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर बंद थे. स्कूल शिक्षा निदेशक टी रुद्र गौड़ ने कहा कि सप्ताह के सभी छह दिनों (सोमवार से शनिवार) के लिए कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए कक्षाएं स्कूल के समय के अनुसार चलेंगी.

कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए पिछले साल मार्च से संस्थान बंद थे. हालांकि सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को पिछले छह अक्टूबर से विषयों के बारे में संदेह और स्पष्टीकरण के लिए कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी थी. छात्रों को उनके अभिभावकों के सहमतिपत्र पेश करने पर कक्षाओं में बैठने की अनुमति दी गई थी.

पुडुचेरी प्रशासन ने कला और विज्ञान अंतिम वर्ष की कक्षाओं के लिए महाविद्यालयों को छात्रों के लिए 17 दिसंबर को खोले थे. उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदराजन ने पिछले कुछ दिनों में दोपहर का भोजन और नाश्ते की योजनाओं को फिर से शुरू करने के लिए पुडुचेरी और उसके आसपास के स्कूलों का दौरा किया.

Next Story