Begin typing your search above and press return to search.

…जिस स्कूल में मिलेनिया ट्रंप ने बच्चों के साथ गुजारा था वक्त…..उस स्कूल की व्यवस्थाओं को चीफ सिकरेट्री ने भी देखा…. छत्तीसगढ़ में भी दिल्ली सरकार की स्कूल आफ एक्सीलेंस का प्रोजेक्ट होगा लागू

…जिस स्कूल में मिलेनिया ट्रंप ने बच्चों के साथ गुजारा था वक्त…..उस स्कूल की व्यवस्थाओं को चीफ सिकरेट्री ने भी देखा…. छत्तीसगढ़ में भी दिल्ली सरकार की स्कूल आफ एक्सीलेंस का प्रोजेक्ट होगा लागू
X
By NPG News

रायपुर 27 फरवरी 2020। सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर देश में चर्चित हुई दिल्ली सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट स्कूल ऑफ एक्सीलेंस को छत्तीसगढ़ में भी लागू किया जायेगा। छत्तीसगढ़ सरकार ने इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली है। खुद चीफ सिकरेट्री इस प्रोजेक्ट की मानिटरिंग कर रहे हैं।

मुख्य सचिव आरपी मंडल ने आज दिल्ली पहुंचकर ना सिर्फ दिल्ली के सरकारी स्कूलों में विजिट किया, बल्कि अफसरों व स्कूल संचालन से जुड़े लोगों से बातचीत की। इस दौरान जीएडी सिकरेट्री कमलप्रीत सिंह भी मौजूद थे। पूरी तरह से प्राइवेट स्कूल की तर्ज पर मार्डिनेट किये गये दिल्ली के सरकारी स्कूलों के तर्ज पर छत्तीसगढ़ के भी स्कूलों के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है।

पहली से 12वीं तक के लिए नये सत्र से खुलेंगे अंग्रेजी मीडियम स्कूल

छत्तीसगढ़ सरकार नये सत्र से प्रदेश के सभी 28 जिलों में अंग्रेजी मीडियम स्कूल का प्रोजेक्ट ला रही है। इन स्कूलों के लिए कार्ययोजना तैयार हो गयी है।

कलेक्टरों को स्कूल चयन और जीर्णोद्धार के साथ-साथ शिक्षकों के विषयवार चयन के निर्देश जारी कर दिया गया है। सरकार की मंशा है कि स्कूलों दिल्ली के उत्कृष्ट स्कूलों के तर्ज पर डेपलप किया जा रहा है।

आज चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल का दिल्ली दौरा उसी के मद्देनजर था।

जहां गयी थी मिलेनिया ट्रंप, उन स्कूलों में पहुंचे मुख्य सचिव

दो दिन पहले जिन सरकारी स्कूलों में अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिलेनिया ट्रंप ने 2 घंटे से ज्यादा का वक्त गुजारा था, उन स्कूलों में मुख्य सचिव ने काफी वक्त गुजारा। बच्चों से बात की, शिक्षिकाओं से स्कूलों पर चर्चा की और हैप्पीनेश प्रोग्राम को देखा।

मुख्य सचिव ने सर्वोदय सह शिक्षा वरीष्ठ माध्यमिक विद्यालय नानकपुरा में काफी वक्त गुजारा। स्कूलों में अभिव्यक्ति उकेरने की दीवार, अत्याधुनिक शौचालय, सिक्युरिटी आउटसोर्सिंग और सफाई को लेकर आउटसोर्सिंग जैसी व्यवस्थाओं को देखा

Next Story