comscore

5 दिन में उखड़ गई निगम की सड़क, विपक्ष ने सड़क से गिट्टी उठाकर महापौर के टेबल पर बिछाया, घटिया सड़क निर्माण पर भाजपा पार्षदो ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

कोरबा, 16 जून 2021। कोरबा में नगर निगम की सड़क 5 दिन में उखड़ गई, फिर क्या था निगम के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा पार्षदो ने पहले तो मीडिया को बुलवाया…. और फिर सड़क की दुर्दशा को बताने के बाद सड़क से उखड़ी गिट्टी को बोरियो में भरकर महापौर के टेबल में बिछा दिया। खैर जिस वक्त ये सब हुआ उस समय महापौर अपने चेम्बर में नही थे। गौरतलब है कि मौजूदा वक्त में BJP एक्शन मोड में है, BJP के नेता किसी भी मामले को छोड़ना नही चाहते है….फिर चाहे वो राज्य स्तर का मामला हो या फिर जिला और निगम स्तर का मामला। कुछ ऐसा ही वाक्य आज कोरबा में हुआ। कुछ दिन पहले ही नगर निगम ने कोसाबाड़ी से जिला अस्पताल मार्ग के जर्जर सड़क का रिपेयरिंग कराया था।

मानसून की पहली ही बारिश में सड़क उखड़ गई और डामर से गिट्टी अलग होकर रास्ते मे बिखर गए। मामला तगड़ा था सो BJP के पार्षदो ने फौरन मुद्दे को पकड़ लिया। फिर क्या था मीडिया को मौके पर बुलाकर निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल और BJP पार्षदो ने सड़क की दुर्दशा की हक़ीक़त बया करते हुए, महापौर और निगम प्रशासन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। लेकिन हद तो तब हो गई जब विरोध कर रहे पार्षदो ने सड़क की उखड़ी गिट्टी को बोरियो में भरकर निगम कार्यालय पहुच गए, और महापौर राजकिशोर प्रसाद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए महापौर के चेम्बर में घुसकर गिट्टी से भरी बोरियों को टेबल में उड़ेल दिया। निगम के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि महापौर के संरक्षण में खुलेआम भ्र्ष्टाचार किया जा रहा है।

निगम प्रशासन लाखो रुपये खर्च कर सड़को की मरम्मत और निर्माण करा रही है, लेकिन सत्तापक्ष के नेता उन ठेके को लेकर खुलेआम भ्रष्टाचार कर गुणवत्ताहीन कार्य कर पैसों का दुरुपयोग कर रहे है। भाजपा पार्षदो के इस अनोखे विरोध प्रदर्शन की जहाँ हर तरफ चर्चा है, वही विपक्षी पार्षदो के इस विरोध प्रदर्शन से कॉंग्रेस भी नाराज नज़र आ रही है। लिहाजा निगम की ओर से इस पूरे मामले पर रामपुर पुलिस चौकी में लिखित शिकायत किया गया है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि इस मामले में राजनीति तेज होती है या फिर मामला विरोध प्रदर्शन के बाद शांत हो जाएगा, ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

Spread the love