comscore

दीक्षा पोर्टल में नहीं हो पा रहा नवंबर में संविलियन हुए शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन…. तकनीकी समस्या से परेशान हुए शिक्षक…. सर्व शिक्षक संघ ने राज्य कार्यालय को भेजा समस्या के निराकरण हेतु पत्र

रायपुर 20 जुलाई 2021। छत्तीसगढ़ में नवंबर 2020 में संविलियन पाए शिक्षकों की एंट्री ऑनलाइन पोर्टल में नहीं हो पा रही है जिसके चलते वह निष्ठा ऑनलाइन प्रशिक्षण के डाटा प्रतिपूर्ति के रूप में मिलने वाले ₹700 से वंचित होने की कगार पर है और यह सब हो रहा है एक तकनीकी समस्या की वजह से, जिसके चलते माह नवंबर 2020 में संविलियन पाए शिक्षकों का cgschool.in में पंजीयन ही नहीं हो पा रहा है इसके चलते सैकड़ो शिक्षक परेशान हैं। इधर राज्य कार्यालय की जानकारी में मामला आने के बाद पंजीयन के लिए तिथि बढ़ाई भी गई है और जो तिथि पहले 19 जुलाई थी उसे अब 24 जुलाई कर दिया गया है । शिक्षकों की इस समस्या को संज्ञान में लेते हुए सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे ने SCERT संचालक को पत्र लिखकर इस संबंध में अवगत कराया है और उन से निवेदन किया है कि विषय को संज्ञान में लेकर समस्या का निराकरण करने की कृपा करें ताकि शिक्षकों को प्रतिपूर्ति राशि मिल सके ।

संचालक को कराया है अवगत, जल्द निराकरण की उम्मीद – विवेक दुबे

प्रदेश के अलग-अलग जिलों से शिक्षक साथियों ने यह समस्या संज्ञान में लाया है कि cgschool.in में एंट्री करते समय उनका आईडी गलत बताता है जिसके कारण वह अपनी जानकारी निष्ठा ऑनलाइन प्रशिक्षण के प्रतिपूर्ति के लिए विभाग को भेज ही नहीं पा रहे हैं और इसके कारण वह प्रतिपूर्ति राशि पाने से वंचित भी हो सकते हैं इस समस्या को ध्यान में रखकर हमने SCERT संचालक सर को समस्या से अवगत कराया है और हमें पूरी उम्मीद है कि अंतिम तिथि के पूर्व इस समस्या का निराकरण हो जाएगा ।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!