नगरनार स्टील प्लांट के लिए भू-अर्जन की प्रक्रिया इस महीने के अंत तक पूरे कर लिए जाएंगे, कैबिनेट सिकरेट्री को चीफ सिकरेट्री ने दिया भरोसा

रायपुर, 9 नवम्बर 2020। छत्तीसगढ़ के चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल ने आज कैबिनेट सिकरेट्री राजीव गोबा को अश्वस्त किया कि इस महीने के अंत तक हर हाल में नगरनार स्टील प्लांट के लिए भू-अर्जन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
भारत सरकार के केबिनेट सचिव राजीव गोबा ने आज राज्य के मुख्य सचिवों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों में निर्मित हो रहे बहुउद्ेश्यीय सड़क परियोजना-रेल परियोजना-लौह-स्टील परियोजनाओं के प्रगति की जानकारी ली। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नगरनार गांव में स्थापित होने वाले स्टील प्लांट के संबंध में श्री गोबा ने जानकारी ली। मुख्य सचिव मण्डल ने बताया कि नगरनार स्टील प्लांट के निर्माण से प्रभावित होने वाले 61 गांवों में से 57 गांवों में भू-अर्जन और अन्य प्रक्रियाएं पूरी कर ली गयी है। शेष बचे हुए चार गांवों में भू-अर्जन की प्रक्रिया नवम्बर 2020 के अंत तक पूरी कर ली जाएंगी। बैठक में अपर मुख्य सचिव वन-उद्योग विभाग मनोज पिंगुआ और सचिव राजस्व विभाग सुश्री रीता शंाडिल्य भी उपस्थित थे।

Spread the love