जिस थाने में पिता थे इंस्पेक्टर, उसी थाने में बेटा 20 लाख लूट मामले में हुआ गिरफ्तार…. कंपनी के कैशियर से हुई थी 20 लाख की लूट

जम्मू 26 सितंबर 2020।  जम्मू पुलिस ने शहर में 20 लाख रुपये की झपटमारी के मामले को सुलझा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि इस घटना के मुख्य आरोपी के पिता उसी थाने में बतौर सब इंस्पेक्टर तैनात हैं, जिसमें आरोपियों को रखा गया है. जम्मू की एसपी (सिटी) नार्थ पीडी नित्या ने बताया कि शहर के कई बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठानों से उनका दिन भर का कैश लेकर बैंक में जमा करवाने वाली कंपनी सीएमएम के मैनेजर ने बीते सोमवार शहर के बक्शी नगर थाने में झपटमारी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

 

इस शिकायत में कंपनी ने कहा था कि उनकी कंपनी के कर्मचारी नीरज मन्हास, जिस समय कैश बैंक में जमा करवाने जा रहा था उसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने 20 लाख से अधिक रकम वाला बैग छीन लिया.शिकायत मिलने पर जम्मू पुलिस ने इस मामले को हल करने के लिए विशेष जांच दल बनवाया और जब इस मामले की जांच शुरू हुई तो जिस स्थान पर इस वारदात को अंजाम दिया गया था वहां पुलिस को एक सीसीटीवी कैमरा मिला.

 

सीसीटीवी फुटेज को जब खंगाला गया तो पुलिस को घटना के समय जेके 21- 6950 नंबर की बाइक घटना स्थल की तरफ जाती दिखाई दी. जब पुलिस ने आरटीओ से इस बाइक की डिटेल्स निकाली तो वह ऋषब नाम के एक युवक तक पहुंची.पूछताछ के दौरान ऋषब ने माना की झपटमारी की इस घटना को उसने अपने एक साथी के साथ मिल कर अंजाम दिया है.आरोपी ऋषब ने पुलिस को यह भी बताया कि जिस कंपनी ने यह शिकायत दर्ज करवाई है और जिस कर्मचारी ने पैसों से भरा बैग उससे छीनने का दावा किया है दरअसल उसी ने इस घटना की सारी प्लानिंग की है.

 

इसके बाद पुलिस ने आरोपी नीरज के घर दबिश देकर 13 लाख रुपये बरामद कर लिए. इसके साथ ही आरोपी नीरज ने 7 लाख रुपये अपने बैंक खाते में भी जमा करवाए थे.गौरतलब है कि शहर के जिस बक्शी नगर पुलिस स्टेशन में इस घटना की रिपोर्ट की गयी और जहां ये आरोपी बंद हैं. नीरज के पिता वहीं बतौर सब इंस्पेक्टर तैनात हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.