comscore

VIDEO-धमाके से दहला पुलिस थाना: विस्पोट के बाद लगी भीषण आग, मिनटों में सारा सामान जलकर हो गया खाक…पुलिसकर्मियों ने इस तरह से बचाई अपनी जान

कोरबा 2 अप्रैल 2021। कोराब के एक पुलिस चौकी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब चौकी में रखे फटाखे और डीजल में अचानक भीषण आग लग गयी। आग लगते ही कुछ ही मिनटों में चौकी के मालखाने में रखे सारे पटाखे, डीजल और अन्य सामान जलकर खाक हो गये। साथ ही आगजनी के दौरान चौकी के कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गयी और चौकी से भागकर पुलिसकर्मियों ने अपनी जान बचाई।
जानकारी के मुताबिक घटना कोरबा हरदीबाजार पुलिस चौकी की है। आज सुबह चौकी के मालखाने में अचानक आग लग गई। इस आगजनी से मालखाने में रखे जब्त पटाखे और डीजल जलकर खाक हो गया था। बताया जा रहा है की ये आग शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी की वजह से लगी थी। घटना के वक्त पुलिस चौकी में पुलिस जवान मौजूद थे, एकाएक मालखाने में पटाखे के फूटने की आवाज सुनकर जब पुलिस जवान उपर पहुंचे तो मालखाने में भीषण आग लग चुकी थी। आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने पुलिस चौकी से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई और दमकल की टीम को मदद के लिए बुलाया गया। मौके पर पहुंचे 4 दमकलो की मदद से पुलिस चौकी के उपरी तल के मालखाने में लगी आग पर काबू पाया जा सका।

कोरबा एसपी अभिषेक मीणा ने एनपीजी से चर्चा में बताया कि प्रथम दृष्टया घटना का कारण शार्ट सर्किट है। आगजनी की घटना में आग पुलिस चौकी भवन के प्रथम तल में बने मालखाने के एक कमरे तक ही सीमित रही, आग बढ़ने से पहले ही उस पर काबू पा लिया गया। जिस कमरे में आग लगी थी। वहां मुख्य मालखाने से बचे हुए कुछ सामानों को निकालकर रखा गया था। दमकल की टीम ने आग पर काबू पाने में सफलता हासिल कर ली।

Spread the love