Begin typing your search above and press return to search.

NMDC की पांच खदानों के फॉरेस्ट क्लीयरेंस की अवधि 15 साल बढ़ाई गई, एनएमडीसी CMD बैजेंद्र कुमार ने ट्वीट कर सीएम और फॉरेस्ट मिनिस्टर को दिया धन्यवाद

NMDC की पांच खदानों के फॉरेस्ट क्लीयरेंस की अवधि 15 साल बढ़ाई गई, एनएमडीसी CMD बैजेंद्र कुमार ने ट्वीट कर सीएम और फॉरेस्ट मिनिस्टर को दिया धन्यवाद
X
By NPG News

NPG.NEWS
रायपुर, 3 अप्रैल 2020। देश की सबसे बड़ी सरकारी लौह अयस्क खनन कंपनी एनएमडीसी के लिए गुड न्यूज है। छत्तीसगढ़ सरकार ने उसकी पांच खदानों की फॉरेस्ट क्लीयरेंस 15 साल के लिए बढ़ा दिया है। पांचों खदानें बस्तर संभाग में हैं।
राज्य सरकार के इस फैसले का एनएमडीसी के आईएएस सीएमडी एन बैजेंद्र कुमार ने स्वागत करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वनमंत्री मोहम्मद अकबर समेत वरिष्ठ अधिकारियों को आभार जताया है।
बैजेंद्र कुमार ने राज्य के मुख्य सचिव आर.पी.मंडल, एसीएस टू सीएम सुब्रत साहू, प्रिंसिपल सिकरेट्री फारेस्ट मनोज पिंगुआ, एडिशनल पीसीसीएफ फॉरेस्ट लैंड मैनेजमेंट सुनील मिश्रा को भी ट्वीट के जरिये धन्यवाद दिया है।
ज्ञातव्य है, दंतेवाड़ा के डीएफओ ने क्लीयरेंस को लेकर माईनिंग बंद करने का आदेश दिया था। सीएमडी बैजेंद्र कुमार ने इसके लिए राज्य के सीनियर अफसरों से बात की। और, कुछ घंटों में आदेश निकल गया। हालांकि, बताते हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने एनएमडीसी को अश्वस्त किया था कि फॉरेस्ट क्लीयरेंस बढ़ जाएगा।


बैजेन्द्र कुमार ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा फॉरेस्ट क्लीयरेंस की अवधि को बढ़ाया जाना न केवल छत्तीसगढ़ के व्यापक हित में है बल्कि यह देशहित का भी एक बड़ा काम है, क्योकि सार्वजनिक क्षेत्र की एक नवरत्न कंपनी के रूप में एनएमडीसी का सर्वोपरि लक्ष्य लोकहित और राष्ट्र निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करना है। कुमार ने कहा कि फॉरेस्ट क्लीयरेंस का यह फैसला छत्तीसगढ़ के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

Next Story