Begin typing your search above and press return to search.

जिसने लिखाई चोरी की शिकायत, वही निकला चोर… इस वजह से दिया था घटना को अंजाम…

जिसने लिखाई चोरी की शिकायत, वही निकला चोर… इस वजह से दिया था घटना को अंजाम…
X
By NPG News

महासमुंद 19 जुलाई 2021। बसना क्षेत्र के वार्ड नंबर पांच में ठेकेदार के घर से हुई साढ़े सात लाख से ज्यादा की चोरी मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस घटना में पुलिस में शिकायत दर्ज करने वाला पीड़ित ही चोर निकला है। आरोपी ठेकेदार के पास से चोरी की गयी रकम भी बरामद कर ली गयी है।
जानकारी के मुताबिक, 18 जनवरी को पीड़ित तुफैन खान ने शिकायत दर्ज करायी थी कि, बाजीपाली निवासी सब्बीर भाई से दूसरे को देने के लिए 7 लाख 94 हजार रूपए लिए थे। उन पैसों को अपने घर की आलमारी में रविवार की रात रख दिया था। सुबह उठकर जब देखा तो आलमारी खुली हुई थी और उसमें रखे सारे रूपए गायब थे। पीड़ित की शिकायत पर एसपी दिव्यांग पटेल ने जांच के आदेश दिये।
जांच के दौरान पुलिस ने आसपास में लगे सारे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया। इस दौरान पुलिस को कुछ फुटेज मिले, जिसमें पीड़ित तुफैन खान दीवाल फांदकर जाता हुआ दिख रहा था। पुलिस ने पीड़ित को ही संदेही मानकर उससे पूछताछ शुरू की। कढ़ाई से पूछताछ में तुफैन खान ने अपना जुर्म कबूल करते हुये बताया कि, मार्केट में उसने कई लोगोें से रूपए उधार लिए थे। उधारी को चुकाने के लिए ही उसने सब्बिर से लिए हुए पैसों को अपने घर से चोरी कर लिया था। इसके बाद चोरी किये रुपयों में 50 हजार अपने पलंग के नीचे और बाकी रूपयों को एक झोपडी में छिपा कर रख दिया था।
आरोपी से हुये खुलासे के बाद पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर ही चोरी की गयी सारी रकम जब्त कर ली। साथ ही आरोपी के खिलाफ बसना थाने में 380, 457, 193, 407 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कर्रवाई की जा रही है।

Next Story