Begin typing your search above and press return to search.

प्रवासी महिलाओं ने रात 12 बजे किया कॉल, खुद खाना बनाकर पहुंची ये महिला SP …. पहले भी कोरोना संकट में कई दफा दिल जीतने वाला काम कर चुकी है ये IPS

प्रवासी महिलाओं ने रात 12 बजे किया कॉल, खुद खाना बनाकर पहुंची ये महिला SP …. पहले भी कोरोना संकट में कई दफा दिल जीतने वाला काम कर चुकी है ये IPS
X
By NPG News

नयी दिल्ली 19 मई 2020। कोरोना संकट में पुलिस के सख्त चेहरे के बीच मानवीयता की ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही है…जिसे देखकर आंखों में सुकून और चेहरे पर मुस्कान बिखर रही है। इस बार की ये कहानी आंध्र प्रदेश के विजयनगरम से आ रही है। जहां महिला SP बी राजा को आधी रात भूखी महिलाओं ने फोन कर मदद मांगी, तो खुद IPS खाना बनाकर उन्हें खिलाने पहुंच गयी।

दरअसल आंध्र प्रदेश के नेल्लूर जिले से 18 प्रवासी महिलाएं विजयनगरम जिले के लिए निकलीं था. उनके पास खाने के लिए कुछ नहीं था और वे सब भूखी थीं. कोई उपाय न मिलने पर उन्होंने रात 12 बजे विजयनगरम जिले की एसपी बी राजा कुमारी को कॉल कर मदद मांगी. इस पर SP बी ने खुद अपने घर पर ही लेमन राइस बनाया और उन सभी महिलाओं के खाने का इंतजाम करने की कोशिश की. लोग राजा कुमारी के इस काम की खूब तारीफ कर रहे हैं.

आधी रात आया अनजान नंबर से फोन

SP ने बताया कि रात 12 बजे उन्हें एक अनजान नंबर से एक महिला का कॉल आया. उस महिला ने कहा कि वह 2 दिन से सफर कर रही है. रास्ते में कुछ भी खाने को नहीं मिला और वह बहुत भूखी है. उस महिला ने SP को बताया कि वह चेक पोस्ट तक पहुंच चुकी है. यह सुनकर SP ने उसी समय अपने ऑफिसर्स को कॉल करके पूछा कि क्या इस समय कुछ खाने के लिए मिल सकता है? ऑफिसर्स ने बताया कि इतनी रात को तो खाने के लिए कुछ नहीं मिल पाएगा.

लेकिन इसी के साथ ऑफिसर्स ने यह भी कहा कि इस समय वह खाने के लिए ब्रेड का अरेंजमेंट कर सकते हैं. SP ने कहा कि उस समय ब्रेड मिलना भी मुश्किल ही था. तब उन्होंने घर पर ही उन महिलाओं के लिए लेमन राइस बनाया और उसे चेकपोस्ट पर लेकर पहुंच गईं. लेकिन जब वह खाना लेकर चेक पोस्ट तक पहुंचीं, तो उन्होंने देखा कि सात महिलाएं वहां से जा चुकी हैं. उन्हें पता चला कि बाकी 11 महिलाओं को लेडी कॉलेज में बने क्वारंटीन सेंटर में ले जाया गया है और उन्हें वहां खाना खिलाया गया.

बिना बताये दिय़ा था एक युवक ने SP का नंबर

SP ने उन महिलाओं से मिलकर उनसे अपने नंबर के बारे में भी पूछा कि उन्हें उनका नंबर कैसे मिला. तब उन महिलाओं ने बताया कि गांव में ही एक व्यक्ति ने उन्हें यह फोन नंबर दिया था. नंबर देते हुए उस व्यक्ति ने महिलाओं से कहा था कि यदि कोई भी समस्या हो और मदद की जरूरत हो तो इस नंबर पर कॉल कर लेना. महिलाओं ने कहा कि वे सब बहुत भूखी थीं. इसलिए उन्होंने इस नंबर पर कॉल करके उनसे मदद मांगी.

Next Story