टेनिस कोर्ट निर्माण में गड़बड़ी देख भड़के मेयर….. ठेकेदार और अधिकारियों को लगाई तगड़ी फटकार…. कहा- अनियमितता किसी कीमत पर नहीं होगी बर्दाश्त

भिलाई 6 अक्टूबर 2020। भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव मंगलवार की सुबह 11 बजे जोन 1 नेहरू नगर क्षेत्र के स्मृति नगर में निर्माणधीन टेनिस कोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान महापौर ने देखा कि टेनिंग कोर्ट मैदान का सममतली करण ठीक से नहीं हुआ है। जमीन ऊपर-नीचे है। बेस निर्माण में ही ठेकेदार लापरवाही बरत रहा है। इसे देख के महापौर जमकर नाराज हुए और जोन के अधिकारियों और ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। साफ शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही या गड़बड़ी बर्दास्त नहीं की जाएगी।

स्टीमेंट में जैसा है, सेम टू सेम वैसा ही बनाना है। निर्माण के बाद किसी भी प्रकार का बहाना बाजी नहीं चलेगा। महापौर श्री यादव ने निर्माणाधीन टेनिस कोर्ट का बारीकी से निरीक्षण किया। महापौर श्री यादव ने कहा कि टेनिस कोट निर्माण प्रतिभावान खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए किया जा रहा है। ऊच्च गुणवत्तायुक्त टेनिस कोर्ट बनेगा तो भविष्य में यहां प्रदेश, राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर के खेल का आयोजन भी यहां किया जा सकेंगे।

ऐसे में कही निर्माण कार्य में कोई भी टेकनिकल गलती होगी तो खिलाड़ियों को नुकसान होगा और खेल का आयोजन भी नहीं कर पाएंगे। इसलिए स्टीमेंट के तहत ही निर्माण किया जाए। कोई भी टेक्नीकल गलती न हो साथ ही रोड से मैदान का ऊंचाई और समतलीकरण ठीक से होना चाहिए। निरीक्षण के दौरान महापौर देवेंद्र यादव के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष तुलसी साहू, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष केशव चौबे, एलडरमेन नरसिंगनाथ सहित जोन कमिश्नर सुनिल अग्रहरी सहित, सुनिल दुबे, अरविंद शर्मा,प्रेम रंजन सिंग सिक्युरिटी छ. ग. स्टेट टेनिस एजुकेशन एंड वेलफेयर एसोसिएशन आदि शामिल रहें।

नेशनल स्तर का बन रहा टेनिस कोट

निगम के अधिकारियों ने बताया कि महापौर श्री देवेंद्र यादव की पहल से नेशनल स्तर का टेनिस कोट बनाया जा रहा है। वर्क अर्डर हो गया है और निर्माण कार्य जारी है। 51 लाख 36 हजार 611 की लागत से टेनिस कोट का निर्माण किया जा रहा है। जहां खिलाड़ियों के अभ्यास करने के साथ ही नेशनल स्तर के खेल आयोजन करने की पूरी सुविधाएं होगी।

टेनिस कोट बनने से यह होगा लाभ

टेनिस कोट बनने से भिलाई और आसपास गांव के वे खिलाड़ी जो टेनिस में अपना भविष्य बनाना चाहते है। लेकिन उन्हें बेहतर ट्रेनिंग की सुविधा नहीं मिल पा रही है। उन्हें बेहतर शिक्षा दीक्षा दी जाएगी। एक नेशनल स्तर के कोट में वे अभ्यास कर सकेंगे। ताकि देश और विदेश में भिलाई का प्रतिनिधित्व कर सकें। राष्ट्रीय स्तर का मैच भिलाई में आयोजित हो सकेंगा। इससे भिलाई का नाम होगा, बाहर से खिलाड़ी कोच आएंगे। तो हमारे यहां के खिलाड़ियों को सिखने मिलेगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.