comscore

दूल्हे को लेकर भागी घोड़ी: बाराती कार-बाइक लेकर 4 किलोमीटर तक दौड़ते रहे पीछे….

नईदिल्ली 22 जुलाई 2021. सोशल मीडिया पर हाल ही में राजस्थान की एक शादी का वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में रस्मों से पहले ही दूल्हा घोड़ी पर सवार होकर हवा से बातें करता हुआ नजर आ रहा है. ऐसा ही कुछ राजस्थान के अजमेर में हुई एक शादी में हुआ, जहां घोड़ी दूल्हे को लेकर ही भाग गई. जी हां, बारात के दौरान घोड़ी ऐसा बिदकी की सीधे घोड़े को लेकर ही दौड़ लगा दी.

राजस्थान में एक शादी के जश्न के दौरान हुई अजब घटना का गजब वीडियो सामने आया है. मामला अजमेर के नसीराबाद का है, जहां रामपुरा गांव के पास एक दूल्हे की बारात निकाली जा रही थी. तभी पटाखे की आवाज से घोड़ी बिदक गई. लोगों की भीड़ के बीच से ये घोड़ी तेजी से भागी और साथ में दूल्हे को भी भगा ले गई. दूल्हे ने उसे रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुकी.

इस घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया, जिसके बाद बारातियों को जो साधन मिला उसे लेकर घोड़ी का पीछा करने निकल पड़े. करीब 4 किलोमीटर के बाद घोड़ी को रोका जा सका और दूल्हे को उतारा गया. हालांकि गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. दूल्हे को भी कोई चोट नहीं आयी, हालांकि इस घटना से उसकी तबियत जरूर खराब हो गई.

जानकारी के मुताबिक, रामपुरा के रहने वाले रामप्रसाद की 18 जुलाई को बारात जयपुर के मुरलीपुरा जानी थी. बारात से पहले गांव में बिंदौरी की रस्म निभाई जा रही थी, जिसमें घोड़ी को नचाया जा रहा था. इसी दौकरीब चार किलोमीटर दूर जाकर घोड़ी को पकड़ा जा सका.  इस दौरान उस पर बैठे दूल्हे की हालत खस्ता हो गई. गांव वालों ने घोड़ी का पीछा कर दूल्हे को नीचे उतारा. इसके बाद दूल्हे की तबीयत बिगड़ गई. कुछ घंटे के बाद जब दुल्हे की तबीयत ठीक हुई तो बारात जयपुर के लिये रवाना की गई.रान आतिशाबाजी की गई. पटाखे की आवाज सुनते ही घोड़ी भागने लगी.

 

Spread the love