निगम-मंडल की लिस्ट आज हो जायेगी फाइनल !…..पुनिया की मैराथन बैठक… मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष के साथ कई दौर की बातचीत के बाद अब शीर्ष नेताओं से होगा मशविरा….ये रखे गये हैं मापदंड

रायपुर 21 जून 2020। छत्तीसगढ़ में निगम-मंडल के चेयरमैन की ताजपोशी का काउंटडाउन शुरू हो गया है। आज या कल में सूची जारी हो जायेगी। शनिवार की रात गुपचुप रायपुर पहुंचे प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया मैराथन बैठक ले रहे हैं। शनिवार की देर रात प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के बाद आज भी तीन दौर की अलग-अलग बातचीत हो चुकी है। माना जा रहा है कि आज देर शाम तक लिस्ट फाइनल हो जायेगी और फिर उसे आज या फिर नहीं तो कल तक में जारी कर दिया जायेगा।

कांग्रेस सूत्र के मुताबिक ये लिस्ट ज्यादा लंबी नहीं होगी, पहली लिस्ट में 6 से 10 लोगों के ही नाम होंगे। खासकर वो महत्वपूर्ण निगम-मंडल जिसकी अभी के वक्त में प्रासंगिकता भी है और बड़ा पद माना जाता है, उसकी लिस्ट जारी हो जायेगी। हालांकि ये पहले ही प्रदेश प्रभारी साफ कर चुके हैं कि इस बात किसी विधायक या हारे हुए नेताओं को निगम मंडल में पद नहीं मिलेगा, लिहाजा कार्यकर्ताओं में बड़ी दिलचस्पी इस बार पद को लेकर है।

इस बार समर्पित कार्यकर्ता और 10 वर्षों से ज्यादा वक्त से पार्टी से जुड़े नेताओं के साथ-साथ सक्रियता, पार्टी की गतिविधियों में हिस्सेदारी, बेदाग चेहरा और निडरता के साथ पार्टी के लिए काम करने वाले नेताओं की ही ताजपोशी होगी । मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्षों से दो-दो दौर की बैठक के बाद अब शीर्ष नेताओं के साथ भी पुनिया बात कर रहे हैं। दरअसल मंत्रियों और शीर्ष नेताओं को भी निगम मंडल के लिए दावेदारों के नाम देने को कहा गया था, लिहाजा लिस्ट फाइनल होने के बाद सरकार की तरफ से जारी कर दिया जायेगा।

Spread the love