निगम-मंडलों की लिस्ट आज हो जायेगी फाइनल…सीएम हाउस में मुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ सहित शीर्ष मंत्रियों की बैठक जारी…….आज-कल में कुछ नामों की जारी हो सकती है दूसरी सूची ….. इन मापदंडों के आधार पर ही पदों का होगा बंटवारा

रायपुर 1 दिसंबर 2020। छत्तीसगढ़ के निगम मंडलों में चेयरमैन की लिस्ट आज-कल में जारी हो सकती है। आज मुख्यमंत्री निवास में हो रही बैठक में इस लिस्ट पर फाइनल मुहर लगेगी। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और  मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे सहित कई अन्य शीर्ष नेता भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले कार्डिनेशन कमेटी की बैठक में नियुक्तियों पर अंतिम दौर की चर्चा हो चुकी है। बैठक में इस बात पर सहमति बन चुकी है कि सीनियर कांग्रेस नेताओं और संघर्षशील व समर्पित नेताओं को ही निगम-मंडलों में जगह दी जायेगी।

आपको बता दें कि निगम मंडल की पहली लिस्ट काफी पहले जारी हो चुकी है, जबकि दूसरी लिस्ट का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। खबर है कि निगम-मंडलों के दावेदारों में कई विधायक भी शामिल हैं। हालांकि कई विधायकों को संसदीय सचिव बनाकर एडजस्ट किया जा चुका है, लेकिन कईयों को अभी भी पद का इंतजार है। इसके अलावे कुछ कांग्रेस प्रत्याशी, जिन्हें जीत नहीं मिली है, उन्हें भी पद मिल सकता है।

दरअसल बैठक के बाद प्रभारी पीएल पुनिया ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि

“निगम मंडल का पद सीनियर लीडर्स केलिए है, वैसे लीडर्स जिन्होंने एसेंबली इलेक्शन लड़ा हो, निगम-मंडल का पद ब्लाक या जूनियर स्तर के नेताओं के लिए नहीं है, कि ऐसे किसी को भी दे दिया जाये, इसलिए मैंने बोला है कि अगर कोई जूनियर नेता मंडल-निगम में पद की मांग करता है, उन्हें समझायें और बतायें कि उनके लिए संगठन या अन्य पद दिये जायेंगे। जो पार्टी के लिए काम किये हैं, 15 साल मेहनत किये हैं, उन्हें ही पद दिया जायेगा”

Spread the love