दिवंगत शिक्षक को तुरंत मिली 50 हज़ार की सहायता, अनुकम्पा भी मिलेगी जल्द…..DPI जितेंद्र शुक्ला ने दिये थे DEO को निर्देश….सड़क हादसे का शिकार हुए शिक्षक की मौत पर जताया दुख..

रायपुर 5 अप्रैल 2020। शनिवार को दर्दनाक सड़क हादसे का शिकार हुए शिक्षक के परिजनों को तुरंत सहायता उपलब्ध करायी गयी। इस बात के निर्देश खुद DPI जितेंद्र शुक्ला ने दिये थे।

DPI जितेंद्र शुक्ला के निर्देश पर तत्काल एगेर्सिया की 50 हज़ार की राशि दिवंगत की पत्नी को उपलब्ध कराई गई। अनुकंपा नियुक्ति सहित अन्य सरकारी व्यवस्था का लाभ तुरंत उपलब्ध कराया जाएगा। शनिवार को हादसे की जानकारी मिलने के बाद डीपीआई ने राजनांदगांव डीईओ से बात की और विभागीय नियमानुसार सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने आश्वस्त किया है कि विभाग के नियमों के मुताबिक दिवंगत शिक्षक के लिए जितना संभव हो पायेगा, वो तत्काल सहायत उन्हें उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि

“ये दुखद खबर मिली, उसके बाद मैंने डीईओ से बात की और उन्हें निर्देशित किया है कि विभागीय नियमानुसार जो भी सहायता दिवंगत के परिजनों को दी जा सकती है, तत्काल उन्हें मुहैय्या करायी जाये।

दिवंगत शिक्षक की पत्नी को 50 हज़ार की एगर्सिया की राशि से दी गयी है, अनुकम्पा नियुक्ति और अन्य सुविधा जल्द उपलब्ध करा दी जाएगी।

आपको बता दें कि मध्याह्न भोजन का राशन वितरित कर लौट रहे शिक्षक दाउलाल कोल्हे की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गयी थी। वो मोहला ब्लाक में पदस्थ थे। राज्य सरकार के बच्चों को घर-घर राशन पहुंचाने के कार्यक्रम को पूरा कर वो घर लौट रहे थे, इसी दौरान उनकी बाइक पेड़ से टकरा गयी, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही उनकी मौत हो गयी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.