Begin typing your search above and press return to search.

को-पायलट 15 दिन बाद बनने वाले थे पापा…..केरल प्लेन क्रैश में हो गई मौत…..गर्भवती पत्नी की हालत भी गंभीर, बार-बार हो रही है बेहोश

को-पायलट 15 दिन बाद बनने वाले थे पापा…..केरल प्लेन क्रैश में हो गई मौत…..गर्भवती पत्नी की हालत भी गंभीर, बार-बार हो रही है बेहोश
X
By NPG News

मथुरा 9 अगस्त 2020।केरल के कोझिकोड इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर दुबई से आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में अभी तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे में दोनों पायलट भी मारे गए हैं। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के रहने वाले को-पायलट अखिलेश कुमार भी हादसे में जान गंवा बैठे। उनके परिवार ने बताया है कि अखिलेश की पत्नी गर्भवती हैं और वह 15 से 17 दिन में मां बनने वाली हैं। इस हादसे के चलते धरती पर आने वाले उस नन्हे मेहमान पर से जन्म से पहले ही पिता का साया उठ गया है।कैप्टन अखिलेश कुमार के पिता तुलसी राम ने कहा, “कल, हमें उड़ान की दुर्घटना के बारे में प्राधिकरण से फोन आया. हमें बताया गया कि उसकी हालत गंभीर है.” “बाद में, हमें उनके निधन के बारे में बताया गया. उन्होंने कहा, उनके छोटे भाई और बहनोई केरल गए हैं,”

शुक्रवार को कालिकट एयरपोर्ट पर दुबई से कोझिकोड आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंड हो रहा था तो तेज बारिश हो रही थी. इसी बारिश के बीच विमान के 59 साल के कैप्टन दीपक वसंत साठे और 33 साल के उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार प्लेन को लैंड कराने की पूरी कोशिश कर रहे थे.तेज बारिश से लैंडिंग में काफी परेशानी थी. इसके अलावा ये खतरनाक माने जाने वाला टेबलटॉप रनवे थे. लैंडिंग की दो कोशिश नाकाम हो गई. तीसरी कोशिश के दौरान प्लेन रनवे पर फिसल गया और तेज गति में रनवे को पार करते हुए 35 फीट गहरी खाई में विमान गिर गया. पल भर में प्लेन के दो हिस्से हो गए.

हादसे में पति को गंवाने वाली इस खबर से बदहवास हैं। उन्हें भरोसा नहीं हो रहा है कि उनके पति अब इस दुनिया में नहीं हैं। अखिलेश के चचरे भारे बासुदेव ने बताया कि वह 2017 में ही एयर इंडिया के पायलट बने थे और लॉकडाउन के पहले ही आखिरी बार घर आए थे। बासुदेव ने यह भी बताया कि अखिलेश बहुत दयालु, सभ्य और शानदार इंसान थे। अब उनका परिवार इस सदमे में है कि अखिलेश कुमार अब कभी घर नहीं आएंगे।उनके परिवार के सदस्यों में से एक ने बताया कि कैप्टन अखिलेश कुमार 2017 में बल में शामिल हुए थे.

बचाव अभियान में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में कहा, “घायल पायलट को विमान से कॉकपिट तोड़कर निकाला गया. बता दें कि विमान हादसे में दो पायलटों समेत कम से कम 18 लोगों की जान चली गई है. हालांकि, चार-केबिन क्रू सदस्य सुरक्षित हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा. केरल सरकार के अधिकारियों के अनुसार, घायलों को मलप्पुरम और कोझिकोड के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. शुक्रवार देर शाम कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरते समय 10 बच्‍चों सहित 190 यात्रियों को ले जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी.

Next Story