स्थानीय भर्ती मामले को लेकर लगी याचिका की सुनवाई टली….अब अगली सुनवाई 6 मार्च को….नियुक्ति आदेश जारी करने पर लगी हुई है रोक

रायपुर 2 मार्च 2020। स्थानीय भर्ती की माँग को लेकर आज उच्च न्यायालय में जिस केस की सुनवाई होनी थी उसकी सुनवाई अब 6 मार्च के लिए टल गई है । प्रदेश के वह बेरोजगार जिनका नियमित शिक्षक भर्ती में चयन होना तय हो गया है वह बेसब्री से आज की सुनवाई का इंतजार कर रहे थे खासतौर पर वह याचिकाकर्ता जो बस्तर सरगुजा संभाग समेत कोरबा जिले में रहते हैं और जिन्होंने याचिका लगाई है लेकिन अपरिहार्य कारणों से आज सुनवाई नहीं हो सकी जिसके बाद न्यायालय ने अगली तारीख 6 मार्च की है ।

गौरतलब है कि राज्यपाल के द्वारा राजपत्र में संशोधन करके नियमित शिक्षक भर्ती में स्थानीय लोगों को लाभ न दिए जाने के निर्णय के खिलाफ बस्तर सरगुजा संभाग के उम्मीदवारों ने उच्च न्यायालय के डिवीजन बेंच में याचिका दायर की है जिस की प्रथम सुनवाई में उच्च न्यायालय ने यथास्थिति बनाए रखते हुए अगली सुनवाई तक नियुक्ति आदेश जारी करने पर रोक लगाई थी।

और उसके बाद से ही प्रदेश भर के बेरोजगारों की निगाहें इस याचिका पर लगी हुई है क्योंकि मैदानी इलाकों के अभ्यर्थी जहां स्थानीय भर्ती न हो चाहते हैं वही बस्तर, सरगुजा संभाग समेत कोरबा जिले के मूल निवासी स्थानीय भर्ती के पक्षधर हैं ऐसे में यह केस बहुत महत्वपूर्ण है और अब इसकी अगली सुनवाई 6 मार्च को होगी ।

Spread the love