शालेय शिक्षक संघ की मेहनत रंग लाई ……..राज्य कार्यलय से सीपीएस की राशि के लिए जारी हुआ आबंटन……

रायपुर 9 फरवरी 2021। गरियाबंद जिला में के छुरा एवं गरियाबंद विकासखंड में कार्यरत शिक्षकों का 42 माह का लंबित सीपीएस की राशि 2,19,43,064 राज्य से जारी कर दिया गया है, विगत दिनों लंबित सीपीएस सहित विभिन्न मांगों को लेकर शालेय शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में मुख्य कार्यपालन अधिकारी से भेंट किया था।

जिला पंचायत गरियाबंद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रकांत वर्मा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए लंबित राशि की सम्पूर्ण जानकारी निकाल कर राज्य से आबंटन हेतु राशि हेतु मांगपत्र प्रेषित करने को कहा, परिणाम स्वरूप राज्य कार्यालय की ओर से लंबित सीपीएस की राशि के भुगतान हेतु आबंटन राशि जारी कर दी गई ।

शालेय शिक्षक संघ द्वारा सीईओ जिला पंचायत का आभार व्यक्त किया गया। साथ ही अन्य समस्याओं के निराकरण हेतु निवेदन किया, ज्ञातव्य है कि गरियाबंद जिले के दो विकासखंड में सीपीएस की राशि का कर्मचारी का अंशदान तो काट लिया गया था पर नियोक्ता के अंशदान की मांग नही की गई जिससे कर्मचारियों का अंशदान विकासखंड शिक्षा अधिकारी के खाते में जमा थी जिससे शिक्षकों को हजारों रुपये का नुकसान हो रहा था। आबंटन आने के बाद शिक्षको के एन एस डी एल के खाते में सीपीएस की राशि डाला जा सकेगा।

शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने सभी जिलों के अध्यक्षों से अपील की है कि अपने जिलों में लंबित सभी मामलों का बजट पूर्व निराकरण कर लेवें।

Spread the love