लड़की के थे पड़ोसी लड़के से प्रेम-संबंध, गले में दुपट्टा बांध मां-बाप ने कर दी बेटी की हत्या……

नईदिल्ली 9 जनवरी 2021. उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर से एक ददर्दनाक खबर आई है। यहां एक मां-बाप ने अपनी 17 साल की बेटी की इसलिए जान ले ली क्योंकि वह पड़ोस के एक युवक से प्रेम करती थी। मां-बाप उसके प्रेम संबंधों से खुश नहीं थे उन्होंने कई बार बेटी को चेतावनी भी दी थी। मगर लड़की ने अपने निर्णय में कोई बदलाव नहीं किया जिसके बाद उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है।   मिर्जापुर के जमालपुर इलाके में राधेश्याम के खेत में 5 जनवरी को एक लड़की का शव मिला. पुलिस को सूचना दी गयी तो शव की शिनाख्त अंजलि उर्फ पुष्पा उम्र 17 वर्ष के रूप में हुई.

अंजलि के अपने ही घर के पीछे रहने वाले युवक के साथ प्रेम संबंध थे जो उसके मां बाप को कतई पसंद नहीं था. अंजलि चार-पांच बार प्रेमी के साथ पकड़ी भी जा चुकी थी. अंजलि उससे शादी करना चाहती थी लेकिन प्रेमी राज़ी नहीं था.

2 जनवरी की रात 10 बजे जब अंजलि घर आई तो उसके मां-बाप, खरी-खोटी सुनाकर समाज का उलाहना देने लगे. उसको सुधरने की हिदायत देने लगे लेकिन उस पर कोई असर नहीं पड़ा.  इस पर प्रेमी की उपेक्षा और मां बाप की फटकार से परेशान बेटी ने जब गला दबाकर मौत मांगी तो दोनों ने गुस्से में आकर दुपट्टे से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी.

हत्‍या करने के बाद वो घर का ताला बंद करके चले गए. 4 जनवरी को योजना के तहत उन्होंने शव को खेत में फेंक दिया. जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी दंपति को जेल भेज दिया है. और लड़की  के शव को पोस्ट-मार्टम के लिए भेज दिया है.

Spread the love