कोयला चोरी मामले में SECL के असिस्टेंट मैनेजर सहित चार गिरफ्तार, बड़े ही शातिर तरीके से चोरी की वारदात को देते थे अंजाम…

रायगढ़ 26 फरवरी 2020। सरकारी कोयला चोरी करने के मामले में SECL के असिस्टेंट मैनेजर सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये सभी बड़े ही शातिर तरीके से सरकारी कोयले की चोरी कर बेच दिया करते थे। आरोपियों के पास से कोयले से भरी दो ट्रेलर वाहन जब्त की गयी है।

जानकारी के मुताबिक रायगढ़ पुलिस को सूचना मिली थी कि एसईसीएल जामपाली घरघोड़ा कोयला खदान में अधिकारियों की मिली भगत से कोयले की चोरी की जा रही है। शिकायत के बाद एसपी संतोष कुमार सिंह ने जांच के आदेश दिये। इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों की गिरफ्तारी कर उनसे पूछताछ की गयी। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने एसईसीएल जामपाली के असिस्टेंट मैनेजर सुमंता कुमार के साथ मिलकर सरकारी कोयले की चोरी करने की बात कबूल की।

मैनेजर सुमंता ने आरोपी छोटू मुंशी उर्फ ईश्वर, बबलू और दीपक कुमार के साथ मिलकर खदान से कोयला चोरी की थी। आरोपी ने पकड़े जाने के डर से बचने के लिये गेट में लगे सीसीटीवी से रिकाॅर्ड वीडियों को डिलीट किया गया था। पुलिसने पकड़े गये चारो आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य विलोपित धारा 201 और अपराध क्रमांक 12/2020 धारा 420, 467, 468, 120 बी 34 के तहत दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Spread the love