comscore

सूबे का वो पहला ज़िला जहां CMHO और सिविल सर्जन दोनों को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया.. कलेक्टर ने खुद सम्हाली कमान

कोरिया,22 अप्रैल 2021। पूरा प्रदेश कोरोना के बढ़ते संक्रमण से जूझ रहा है, स्वास्थ्य विभाग का अमला पूरी ताक़त से जूझ रहा है फिर वो वैक्सीनेशन का मसला हो या फिर मरीज़ों के उपचार का। उपलब्ध मौजूद संसाधन के साथ आलोचनाओं को भी झेलते हुए महामारी के ख़िलाफ़ जंग जारी है। लेकिन सूबे का एक ज़िला ऐसा भी है जहां स्वास्थ्य विभाग के ज़िला स्तर के दो प्रमुख अधिकारी ही कोविड संक्रमित हो गए हैं। इनमें एक CMHO है जबकि दूसरे सिविल सर्जन।
मसला कोरिया ज़िला का है जहां ज़िले के CMHO डॉ रामेश्वर शर्मा और सिविल सर्जन डॉ गुप्ता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को होम आईसोलेट कर दिया गया है। खबरें हैं कि दोनों को ही टीका लग चुका था।
हर ज़िले में कलेक्टर बतौर प्रशासनिक प्रमुख सारे मसलों को देख रहे हैं और व्यवस्था को संचालित कर रहे हैं, ज़ाहिर है CMHO और CS ऐसे में सबसे अहम पुर्ज़े हैं जिनसे स्वास्थ्य विभाग ज़िले में संचालित होता है, उनके ही संक्रमित होने के बाद अब कलेक्टर के लिए जवाबदेही बढ़ गई है।
कलेक्टर एस एन राठौड़ ने NPG से कहा
“ हाँ यह सही है कि CMHO और CS दोनों कोविड संक्रमित हुए हैं, और दोनों को होम आईसोलेट किया गया है।पर स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं अहर्निश जारी हैं.. मैं खुद उपलब्ध हूँ..”

Spread the love