Begin typing your search above and press return to search.

फेडरेशन ने पंचायत चुनाव की मतगणना ब्लॉक मुख्यालय में कराने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन… संभावित खतरे और उपद्रव के मद्देनजर की है मांग ..

फेडरेशन ने पंचायत चुनाव की मतगणना ब्लॉक मुख्यालय में कराने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन… संभावित खतरे और उपद्रव के मद्देनजर की है मांग ..
X
By NPG News

रायपुर 16 जनवरी 2020। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला राजनांदगांव के जिलाध्यक्ष शंकर साहू व प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिला निर्वाचन अधिकारी राजनांदगांव को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2020 की मतगणना विकासखंड मुख्यालय में कराने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा और जिलाध्यक्ष शंकर साहू ने कहा मतदान स्थल में ही मतगणना कराए जाने से मतदान कर्मचारियों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से भय का वातावरण बना रहता है।

इससे पूर्व में हुए पंचायत चुनाव भी प्रायः देखा गया है कि मतदान दल को बंधक बनाने व अन्य प्रकार के उपद्रव होते हैं। जिससे मतदान कर्मचारी अपने आप को असुरक्षित महसूस करते हैं, इसलिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिस प्रकार से अभी कुछ दिन पूर्व में हुए नगरीय निकाय चुनाव में मतदान के पश्चात मतगणना का कार्य विकासखंड मुख्यालय में किया गया, उसी प्रकार से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2020 की मतगणना भी विकासखंड मुख्यालय में किया जाए तथा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दिव्यांगजनों को चुनावी ड्यूटी से मुक्त रखा जाए तथा महिलाओं को उनके संकुल स्तर के अंदर ही मतदान केंद्रों में ड्यूटी लगाई जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजनांदगांव को ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला राजनांदगांव के जिलाध्यक्ष शंकर साहू, फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा जिला संगठन के प्रवक्ता मिलन साहू तथा जिला संगठन के महामंत्री उत्तम कुमार ठाकुर उपस्थित थे।

Next Story