Begin typing your search above and press return to search.

65 साल की उम्र में शादी करने जा रहे हैं देश के मशहूर वकील……जानिये कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी…. पिछले महीने ही दिया था अपनी पत्नी को तलाक

65 साल की उम्र में शादी करने जा रहे हैं देश के मशहूर वकील……जानिये कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी…. पिछले महीने ही दिया था अपनी पत्नी को तलाक
X
By NPG News

नयी दिल्ली 25 अक्टूबर 2020। सॉलिसिटर जनरल रह चुके हरीश साल्वे दूसरी शादी करने जा रहे हैं। वो अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रासर्ड के साथ इसी सप्ताह शादी करने जा रहे हैं। वो 28 अक्टूबर को लंदन के एक चर्च में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। 65 वर्षीय साल्वे, पिछले महीने ही अपने 38 साल के वैवाहिक जीवन से पत्नी मीनाक्षी साल्वे को तलाक दिया था। हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं. वो अभी ब्रिटेन में क्वींस काउंसिल हैं.

साल्वे भी धर्म बदलकर अब ईसाई बन चुके हैं. अपनी होने वाली पत्नी कैरोलिन के साथ वे पिछले दो सालों से नियमित रूप से उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं. हरीश साल्वे और कैरोलिन दोनों का ये दूसरा विवाह है. दोनों की पूर्व विवाह से संतानें भी हैं. पेशे से कलाकार कैरोलिन 56 साल की हैं और एक लड़की की मां हैं. हरीश साल्वे की कैरोलिन से मुलाकात आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी. दोनों के बीच की यह मुलाकात धीरे-धीरे और गहरी हो गई.

चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे और साल्वे दोनों की पढ़ाई एक ही स्कूल में हुई है. दोनों महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पढ़ाई करते थे. 1976 में साल्वे दिल्ली आए गए और बोबडे मुंबई हाई कोर्ट. बाद में बोबडे हाई कोर्ट जज बन गए और साल्वे सीनियर एडवोकेट और फिर सॉलिसिटर जनरल. हरीश साल्वे शुरू से ही अपनी प्रतिभा की बदौलत नामी वकील रहे हैं. यही वजह थी कि उन्हें भारत सरकार ने सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया था.

साल्वे, कुलभूषण जाधव सहित कई अंतर्राष्ट्रीय मामलों में भारत सरकार की पैरवी कर देश को गौरवान्वित कर चुके हैं. भारत सरकार की विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज के आग्रह पर उन्होंने इस केस की सुनवाई के लिए सिर्फ एक रुपए फीस ली थी. देश दुनिया के नामी उद्योगपतियों और कंपनियों वोडाफोन, रिलायंस, मुकेश अंबानी, रतन टाटा जैसे सभी बड़े नामों के कानूनी मामलों की कोर्ट में नुमाइंदगी भी साल्वे ने ही की है.

Next Story