Begin typing your search above and press return to search.

इस फुटबॉल क्लब के डॉक्टर ने कोरोना की वजह से की आत्महत्या…

इस फुटबॉल क्लब के डॉक्टर ने कोरोना की वजह से की आत्महत्या…
X
By NPG News

नईदिल्ली 6 अप्रैल 2020. फ्रांसीसी फुटबॉल क्लब रीम्स के डॉक्टर बर्नार्ड गोंजालेज ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद आत्महत्या कर ली। रीम्स क्लब ने बयान में कहा, ‘‘बर्नाड गोंजालेज की मौत से रीम्स को गहरा सदमा पहुंचा है। केवल क्लब ही नहीं रीम्स के सैकड़ों लोग भी इससे आहत हैं। ’’ केवल क्लब ही नहीं रीम्स के सैकड़ों लोग भी इससे आहत हैं। रीम्स के मेयर अर्नार्ड रोबिनेट ने कहा कि वह 60 वर्षीय गोंजालेज के आत्महत्या करने से वाकिफ हैं, जो कि पिछले 20 साल से क्लब के साथ काम कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ”मुझे बताया गया है कि डाक्टर गोंजालेज ने एक पत्र छोड़ा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि उन्हें कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। मैं सदमे में हूं क्योंकि मैं पिछले कई वर्षों से उन्हें जानता था।” फ्रांस में कोरोना वायरस के कारण 8,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, अब तक दुनिया भर के 190 देशों एवं क्षेत्रों में इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या 65 हजार 272 हो गई हे, जबकि 12 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

France football club physician commits suicide due to coronavirus

आपको बता दें कि फ्रांस बेहद ही बुरे समय से गुज़र रहा है. फ्रांस में कोरोना के साथ-साथ एसिफेक्सिया की बीमारी से भी लोग जूझ रहें है. फ्रांस में कोरोना और एसिफेक्सिया के मरीज़ों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. वहीं चिकित्सकों के पास दर्द की दवा और वेंटिलेटर की कमी होने के चलते दुविधा बढ़ती जा रहीं है.

डॉ. देवलोइस ने बात करते हुए कहा कि कोरोना वायरस में सांस लेने में समस्या लाती है. जिसको देखते हुए एंटी एनेक्सीटी दवाओं की जरूरत होती है. चिकित्सकों की माने तो उनको निर्णय लेने में परेशानी हो रहीं है कि वो संक्रिमित मरीज़ों को कैसे इलाज करें.

बायर्न म्यूनिख अभ्यास शुरू करेगा
कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए संकट के बीच बायर्न म्यूनिख ने सोमवार से अभ्यास शुरू करने की घोषणा करके दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों में उम्मीद की किरण जगाई है। कोविड-19 के कारण बुदेंसलिगा के मैचों को स्थगित किये जाने के बाद यह पहला अवसर है जबकि यूरोप की चोटी की टीमों में से एक बायर्न म्यूनिख ने अभ्यास पर लौटने का फैसला किया है। जब 13 मार्च को सत्र रोका गया था, तब बायर्न चार अंक की बढ़त के साथ तालिका में शीर्ष पर चल रहा था।

Next Story