Begin typing your search above and press return to search.

डॉक्टर ने कहा था-सात बच्चे होंगे, महिला ने एकसाथ नौ बच्चों को दिया जन्म.. डॉक्टर हैरान

डॉक्टर ने कहा था-सात बच्चे होंगे, महिला ने एकसाथ नौ बच्चों को दिया जन्म.. डॉक्टर हैरान
X
By NPG News

नईदिल्ली 5 मई 2021. पश्चिमी अफ्रीका के माली में एक महिला ने नौ बच्चों को एकसाथ जन्म दिया है. मंगलवार को महिला की डिलीवरी के बाद वहां मौजूद तमाम डॉक्टर्स हैरान रह गए, क्योंकि प्रेग्नेंसी के वक्त महिला के गर्भ में केवल सात बच्चे ही डिटेक्ट किए गए थे. 25 साल की हलीमा सिसे की डिलीवरी से पूरा देश हैरान है .

एक रिपोर्ट के अनुसार, माली की सरकार ने प्रेग्नेंट महिला हलीमा सिसे को अच्छे ट्रीटमेंट के लिए 30 मार्च, 2020 को मोरक्को भेज दिया था. हलीमा की उम्र 25 साल है. पहले ये अनुमान लगाया गया था कि प्रेग्नेंट हलीमा के पेट में 6 बच्चे हो सकते हैं. लेकिन जब हलीमा ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया तो सभी हैरान रह गए.

हालांकि किसी महिला के एक साथ सात बच्चों के एक साथ जन्म वाली बात भी दुर्लभ है, लेकिन नौ बच्चों का एक साथ जन्म देना तो अति दुर्लभ है. हालांकि, मोरक्को के अधिकारियों ने इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं की है कि महिला ने नौ बच्चों को जन्म दिया है. माली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि हलीमा ने सीजेरियन सेक्शन द्वारा पांच लड़कियों और चार लड़कों को जन्म दिया है.

माली के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महिला ने माली और मोरक्को दोनों जगहों पर अल्ट्रासाउंड कराया था, जिसमें पता चला था कि उसके गर्भ में एक-दो नहीं पूरे सात बच्चे पल रहे हैं. यह खबर सुन सब हैरान रह गए, लेकिन जब महिला ने नौ बच्चों को जन्म दिया, तो खबर दुनिया भर में फैल गई क्योंकि अब तक नौ बच्चों के साथ जन्म होने का संभवत: यह पहला मामला है.

Next Story