इस लेडी IAS के भक्ति गीत ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल…..48 घंटे में हजारों लोगों ने देखा… जानिये कौन है ये महिला आईएएस अफसर

नयी दिल्ली 23 अक्टूबर 2020।  IAS राखी गुप्ता का गाया राधा-कृष्ण भजन YOU TUBE पर जबरदस्त फैमस हो रहा है। राखी पंजाब की आईएएस ऑफिसर हैं। दो दिनों पहले राखी ने टाईम्स म्यूजिक स्पिरिचूअल के साथ मिलकर टाईम्स म्यूजिक स्पिरिचूअल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर एक भजन अपलोड किया।ये भजन अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस भजन के बोल हैं – ‘मैं तो रटूंगी राधा नाम ब्रज की गलियों में, मैं तो खोई रहूंगी श्याम ब्रज की गलियों में’ यूट्यूब पर अब तक इसे 98 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

जबकि इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्वीटर पर इसके छोटे-छोटे क्लिप वायरल हो रहे हैं। 1997 बैच की आईएएस ऑफिसर राखी ने बताया कि वो बचपन से ही गाना गाने की शौकीन रहीं हैं। वह स्कूल और फेमिली फंक्शन में भी हमेशा से ही गाने गाती आई हैं। इसी शौक को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने टाईम्स म्यूजिक स्पिरिचूअल के साथ मिलकर भजन गाने का सोचा और वो इस बात से बहुत खुश हैं कि यूट्यूब पर राधा-कृष्ण भजन को इतना पसंद किया जा रहा है।

राखी ने 2017 में नेशनल डिफेंस कॉलेज से एम. फिल की है। साथ ही बता दें कि वह लेडी श्री राम कॉलेज और दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स की स्टूडेंट भी रही हैं। 2015-16 में उन्होंने जॉइंट सेकेटरी तौर पर गृह मंत्रालय में भी काम किया है। राखी का मानना हैं कि व्यक्ति को कभी अपने जीवन में रुकना नहीं चाहिए। लगातार आगे बढ़ने का नाम ही जिंदगी है। इसलिए हर समय अपने जीवन को इंजॉय करते हुए कुछ-न-कुछ करते रहना चाहिए। महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय ने 2012 में राखी को स्त्री शक्ति पुरुस्कार से सम्मानित किया था। आपको बता दें कि उन्हें यह पुरुस्कार महिलाओं को मैनस्ट्रीम पब्लिक सेक्टर में काम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दिया गया था। राखी हमेशा से ही महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों में भाग लेती रही हैं।

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.