comscore

छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग को BJP का भी मिला सपोर्ट…. नेता प्रतिपक्ष बोले- प्रदेश में DA को लेकर असमानता क्यों है, पूछा- बिजली विभाग का बढ़ा, बाकियों का क्यों नहीं ?

रायपुर 5 अगस्त 2021। केंद्र की तरफ से महंगाई भत्ता बढ़ाने के ऐलान के बाद कई राज्यों ने भी डीए में बढ़ोत्तरी कर दी है। हालांकि छत्तीसगढ़ में अभी इस बाबत कोई निर्णय नहीं लिया गया है। अब कर्मचारियों की महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी की मांग को भाजपा का समर्थन मिला है।  नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश की सरकार मंहगाई भत्ता को लेकर जिस तरह की नीति अपनाई हुई है इससे प्रदेश के कर्मचारी- अधिकारियों में आक्रोश है।

बिजली कर्मियों का डीए केन्द्र से समान बढ़ा दिया जाता है यह अच्छी बात है लेकिन अन्य विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों की उपेक्षा किस लिये की जा रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपने कर्मचारियों-अधिकारियों का डीए 17 प्रतिशत के बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया है लेकिन एक ओर प्रदेश की सरकार एक ओर 17 प्रतिशत की जगह 12 प्रतिशत ही डीए दे रही है। वही दूसरी ओर केन्द्र के डीए से 16 प्रतिशत कम डीए है।जिसे लेकर कर्मचारियों अधिकारियों में लगातार आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि जब में हरियाण,राजस्थान में 28 प्रतिशत डीए का एलान किया जा चुका है और जब प्रदेश के बिजली कर्मियों जब को 28 प्रतिशत डीए बढ़ा कर दिये जाने के आदेश हो गये हैं तो प्रदेश के अन्य विभागों के कर्मचारियों- अधिकारियों की उपेक्षा किस लिये की जा रही है। जब कि प्रदेश के कांग्रेस सरकार को डीए बढ़ने को तत्काल कर्मचारियों-अधिकारियों के हित में फैसला लेना चाहिये। इस मांग को लेकर लम्बे समय से प्रदेश के सभी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी ने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन भी कर किया था।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!