Begin typing your search above and press return to search.

CG में DA की मांग ने पकड़ा जोर….आज प्रदेशभर में कर्मचारी-अधिकारी करेंगे प्रदर्शन…..भोजनावकाश में प्रदर्शन के बाद सौंपा जायेगा ज्ञापन… जानिये अभी प्रदेश में पेंडिंग डीए की क्या है स्थिति

CG में DA की मांग ने पकड़ा जोर….आज प्रदेशभर में कर्मचारी-अधिकारी करेंगे प्रदर्शन…..भोजनावकाश में प्रदर्शन के बाद सौंपा जायेगा ज्ञापन… जानिये अभी प्रदेश में पेंडिंग डीए की क्या है स्थिति
X
By NPG News

रायपुर 20 जुलाई 2021। छत्तीसगढ़ में भी DA बढ़ोतरी की मांग उठने लगी है। आज कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन महंगाई भत्ता की मांग को लेकर मुख्य सचिव को एक ज्ञापन सौपेंगे। आज फेडरेशन के पदाधिकारी भोजनावकाश में प्रांतीय आंदोलन के तहत सभी जिला मुख्यालयों, मंत्रालय, संचालनालयों में प्रदर्शन होगा। प्रदर्शन के दौरान 1 जुलाई 2019 से डीए की लंबित 4 किश्त के देयतिथी से नकद भुगतान के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को संबोधित मांगपत्र जिला कलेक्टर के माध्यम से भेजेंगे। फेडरेशन ने कहा है कि अगर डीए की मांगों पर राज्य सरकार ने विचार नहीं किया तो इस मामले में अगस्त में प्रदर्शन किया जायेगा।

छत्तीसगढ़ में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा और प्रवक्ता विजय झा के के मुताबिक केंद्र सरकार द्वारा 3 किश्त क्रमश: 1 जनवरी 2021, 1 जुलाई 2020 तथा 1 जनवरी 2021 को जारी करने के बाद केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर 17 से 28 प्रतिशत हो गया है, जबकि छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों व अधिकारियों को 1 जनवरी 2019 से मात्र 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। राज्य के कर्मचारी केंद्रीय कर्मचारियों से 16 प्रतिशत पीछे हो गये हैं। प्रदेश के कर्मचारी 1 जुलाई 2019 से 1 जनवरी 2021 तक विगत दो वर्षों से महंगाई भत्ता से वंचित हैं, जिसकी वजह से प्रत्येक माह 4 से 5 हजार रूपये का कर्मचारियों को नुकसान हो रहा है।

महंगाई भत्ता कोलेकर राज्य सरकार की तरफ से फिलहाल कोई पहल नहीं होते देख कर्मचारी-अधिकारी नाराज हैं। प्रदेश के सभी जिलों में फेडरेशन के जिला संयोजक व मान्यता प्राप्त संगठनों के जिलाध्यक्षों ने नेतृत्व में प्रदर्शन किया जायेगा।

Next Story