मंत्रालय के अधिकारियों का कारनामा, मेडिकल कॉलेज की महिला डीन ने छुट्टी मांगी तो ट्रांसफर आदेश निकाल दिया, 24 घंटे में आदेश हुआ संशोधित

NPG.NEWS
रायपुर, 3 अप्रैल। मंत्रालय के हेल्थ विभाग के अधिकारियों ने तो पराकाष्ठा कर दिया। रायपुर मेडिकल कॉलेज की महिला डीन डा0 आभा सिंह को कल अवकाश स्वीकृति की जगह उनका ट्रांसफर कर दिया। कोरोना संक्रमण के दौरान मेडिकल कॉलेज की डीन को हटाने से हड़कंप मच गया था।
कल शाम हेल्थ विभाग ने रायपुर डीन डा0 आभा सिंह के ट्रांसफर का आदेश निकाला था। इसमें आभा को डीन से हटाते हुए उन्हें स्वास्थ्य संचालनालय भेजा गया। और, उनकी जगह पर स्वास्थ्य संचालनालय से डा0 विष्णु दत्त को रायपुपर मेडिकल कॉलेज का नया डीन अपाइंट किए गए। आदेश निकलने के बाद विष्णुदत को लोगों से बधाइयां मिलनी शुरू हो गई।
लेकिन, आज शाम स्वास्थ्य विभाग ने एक संशोधित आदेश जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि आभा सिंह के अवकाश में रहने तक विष्णुदत रायपुर मेडिकल कॉलेज के डीन रहेंगे। जाहिर है, स्वास्थ्य विभाग की यह गंभीर चूक थी। वो भी तब जब डा0 आभा सिंह पूर्व चीफ सिकरेट्री और राज्य योजना आयोग के डिप्टी चेयरमैन की पत्नी हैं। इसके बाद भी ताज्जुब है, स्वास्थ्य विभाग ने ऐसी चूक कैसे कर डाली।

Spread the love