Begin typing your search above and press return to search.

बागबाहरा में निर्वाचन कार्य में लगे कर्मचारियों के लिए भोजन बनाएंगे रसोइए….. शिक्षक संघ ने की मांग – पूरे प्रदेश में बने ऐसी व्यवस्था

बागबाहरा में निर्वाचन कार्य में लगे कर्मचारियों के लिए भोजन बनाएंगे रसोइए….. शिक्षक संघ ने की मांग – पूरे प्रदेश में बने ऐसी व्यवस्था
X
By NPG News

रायपुर 20 दिसंबर 2020। प्रदेश में निर्वाचन का दौर जारी है और अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होना है जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासकीय कर्मचारियों की है। प्रदेश में पंच, सरपंच जनपद और जिला सदस्यों के चुनाव के लिए 28 जनवरी 31 जनवरी और 3 फरवरी को मतदान होना है साथ ही मतगणना के पश्चात काउंटिंग भी की जाएगी ऐसे में उन्ही कर्मचारियों पर दोहरी जिम्मेदारी है । आमतौर पर देखा जाता है कि चुनाव कार्य में लगे कर्मचारियों को बुनियादी सुविधाओं के लिए भी जूझना पड़ता है।

खासतौर पर दूरदराज के इलाकों में न तो उन्हें खाने की व्यवस्था मिल पाती है और न ही अन्य सुविधाएं…. ऐसे में बागबहरा विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने रायपुर संभाग आयुक्त के निर्देश पर आदेश जारी किया है कि निर्वाचन 2020 के सफल संचालन हेतु सभी मतदान केंद्र में दिनांक 2 फरवरी से रसोईया मतदान दल के आने से लेकर निर्वाचन समाप्ति तक भोजन बनाने का कार्य करेंगे साथ ही सफाई कर्मचारी भी मतदान केंद्र में उपस्थित रहकर मूत्रालय एवं शौचालय की साफ सफाई करेंगे । इस आदेश की सभी तरफ प्रशंसा हो रही है साथ ही निर्वाचन कार्य को संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शिक्षकों के संघ की तरफ से पूरे प्रदेश में ऐसे आदेश जारी करने की मांग की गई है ।

इस मुद्दे पर शिक्षक संघ के विवेक दुबे का कहना है कि

निश्चित तौर पर यह व्यवस्था को बेहतर बनाने वाला आदेश है और ऐसा आदेश सभी जिलों में जारी होना चाहिए ताकि मतदान केंद्रों में साफ-सफाई भी बनी रहे और निर्वाचन कार्य में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कर्मचारियों को दो टाइम का भोजन भी मिल सके । अधिकांश मतदान केंद्र स्कूल ही होते हैं और यदि वहां के रसोइए और सफाई कर्मचारियों को सहयोग के लिए लगाया जाता है तो मतदान कराने वाले कर्मचारियों को काफी राहत मिल जाएगी , प्रशासन से निवेदन है कि सभी जिलों में ऐसी व्यवस्था बनाएं ।

Next Story