Begin typing your search above and press return to search.

ऋचा जोगी के जाति मसले पर आक्रामक अमित जोगी को आख़िरकार कांग्रेस ने दिया जवाब.. प्रवक्ता आर पी सिंह बोले “अमित बाबू, नोटिस उसी पते पर गई जो पता आवेदन में लिखा गया था.. कितना झूठ बोलेंगे आप”

ऋचा जोगी के जाति मसले पर आक्रामक अमित जोगी को आख़िरकार कांग्रेस ने दिया जवाब.. प्रवक्ता आर पी सिंह बोले “अमित बाबू, नोटिस उसी पते पर गई जो पता आवेदन में लिखा गया था.. कितना झूठ बोलेंगे आप”
X
By NPG News

रायपुर,9 अक्टूबर 2020। मरवाही में भावनाओं की लहरों को भरपूर तेज करते हुए चुनावी वैतरणी पार करने की क़वायद में जुटे अमित जोगी ने पत्नी ऋचा जोगी के जाति और जाति प्रमाण पत्र को गलत ठहराए जाने की क़वायद को मरवाही की बहू की अस्मिता पर हमले से जोड़ दिया है। वनवासी क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य इस इलाक़े में अमित जोगी “हर आपदा को अवसर” में बदलने की क़वायद में हैं।

चाहे मतदाताओं विशेषकर महिला मतदाताओं के बीच बात कहनी हो या कि सोशल मीडिया पर या सीधे दृश्य श्रृव्य समाचार माध्यमों को अमित जोगी प्रशासन तंत्र की हर कार्यवाही को ग़ैर वाजिब बताते हुए बेहद आक्रामक हैं, इस आक्रामकता में वे जिस शब्द का बार बार इस्तेमाल करते हैं वो है स्व. अजीत जोगी जी की बहू.. मरवाही की बहू”।
कांग्रेस ने इस पूरे मसले पर चुप्पी साध रखी थी, मरवाही के चुनावी रण संग्राम में कांग्रेस ने सीधे प्रत्यारोप से या कि जिक्र तक से परहेज़ किया है, लेकिन अब कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया पर इसका जवाब आया है।

कांग्रेस प्रवक्ता आर पी सिंह ने अमित जोगी के ट्वीट को रिट्विट करते हुए अमित जोगी को झूठा बताया है। आर पी सिंह ने अपने ट्वीट के साथ ऋचा जोगी के अभिलेखों और जोगी के जाति मसले पर अब तक स्थाई शिकायतकर्ता के रुप में पहचाने गए संत कुमार नेताम के शिकायत पत्र का एक हिस्सा भी पोस्ट किया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आर पी सिंह ने लिखा है –

“अमित बाबू आपकी पत्नी ऋचा जोगी उर्फ ऋचा रूपाली साधु ने अपने आवेदन में कहीं भी आधार कार्ड का उल्लेख ही नहीं किया है तो फिर भला मुंगेली कलेक्टर को आकाशवाणी तो होगी नहीं! आधार कार्ड का जिक्र आवेदन में नहीं किया गया है यही शिकायत तो संत कुमार नेताम ने भी की है। अमित बाबू आपकी पत्नी गुमशुदा है या फरार बेहतर आप ही बता सकते हैं। जहां तक नोटिस की बात है तो नोटिस उसी अस्थायी और स्थायी पते पर भेजी गई है जो ऋचा रुपाली साधू ने अपने आवेदन में लिखा है। झूठ फैलाने से पहले आवेदन की कॉपी पढ़ लीजिए,और कितना झूठ बोलेंगे आप ?”

मरवाही की ज़मीन पर कांग्रेस की अब तक की रणनीति से एकदम अलग कांग्रेस का यह बयान है। जोगी का जिक्र तक नही करते हुए और अमित जोगी के किसी भी आरोप से अब तक खुद को दूर रखती कांग्रेस जवाब तो दूर की बात जिक्र तक नही करती है। ऐसे में रायपुर से प्रदेश प्रवक्ता आर पी सिंह का यह बयान अहम है।

Next Story