Begin typing your search above and press return to search.

काम में देरी पर कमिश्नर ने निर्माण कंपनी को लगाई फटकार……. दोनों स्मार्ट रोड का कमिश्नर पाण्डेय ने किया निरीक्षण…….ज़ल्द पूरा करने के निर्देश

काम में देरी पर कमिश्नर ने निर्माण कंपनी को लगाई फटकार…….  दोनों स्मार्ट रोड का कमिश्नर पाण्डेय ने किया निरीक्षण…….ज़ल्द पूरा करने के निर्देश
X
By NPG News

बिलासपुर 8 मार्च 2020। नगर पालिक निगम कमिश्नर और एमडी प्रभाकर पाण्डेय ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बन रहे व्यापार विहार स्मार्ट रोड और मिट्टी तेल गली स्मार्ट रोड का आज निरीक्षण किया। व्यापार विहार निर्माणाधीन सड़क कार्य की धीमी गति पर नाराज़गी जताते हुए एमडी श्री प्रभाकर पाण्डेय ने निर्माण कंपनी के मैनेजर को फटकार लगाते हुए ज़ल्द से ज़ल्द निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए।

बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत बन रहे व्यापार विहार स्मार्ट रोड और मिट्टी तेल गली स्मार्ट रोड का आज सुबह कमिश्नर एवं एमडी श्री प्रभाकर पाण्डेय ने पूरी टीम के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान सबसे पहले कमिश्नर श्री पाण्डेय निर्माणाधीन व्यापार विहार स्मार्ट रोड का पैदल घूमकर पूरे कार्यों का जायजा लिए,इस दौरान संबधित निर्माण कंपनी के ठेकेदार से कार्यों में हो रहे देरी को लेकर सवाल पूछा,संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर नाराज़गी जताते हुए तय समय-सीमा में बचें हुए कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कल्वर्ट बनाने के प्रगति के बारे में स्मार्ट सिटी के कंसलटेंट इंजीनियर से विस्तृत जानकारी ली। ठेकेदार से पाइपलाइन के काम को ज़ल्द पूरा करने के साथ पेवर ब्लाक का काम शुरू करने के निर्देश दिए. स्मार्ट सिटी के टीम को निर्माणाधीन रोड में बिजली के काम को भी ज़ल्द करने के निर्देश दिए।

व्यापार विहार सड़क के बाद एमडी प्रभाकर पाण्डेय मिट्टी तेल गली स्मार्ट रोड का निरीक्षण किए, निरीक्षण के दौरान फूटपाथ के काम में धीमी गति पर नाराज़गी जताते हुए ज़ल्द पूरा करने के निर्देश निर्माण कंपनी को दिए। इस दौरान निर्माण़ कंपनी को दूसरे तरफ पेवर ब्लाक का काम 20 फरवरी तक पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही ज़ल्द से ज़ल्द ट्राँसफार्मर लगाने के भी निर्देश स्मार्ट सिटी की टीम को दिए। इसके अलावा स्मार्ट रोड के व्यावसायिक उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए व्यवस्था बनाने के निर्देश स्मार्ट सिटी की टीम को दिए।मिट्टी तेल गली स्मार्ट रोड के बचें हुए कार्यों को 30 मार्च तक पूरा करने के निर्देश स्मार्ट सिटी टीम को दिए।

दिव्यांग फ्रेंडली बनाने के निर्देश

मिट्टी तेल गली निरीक्षण के दौरान कमिश्नर एवं एमडी श्री प्रभाकर पाण्डेय ने निर्माणाधीन फूटपाथ को दिव्यांगों के लिए अनुकूल दिव्यांग फ्रेंडली बनाने के निर्देश स्मार्ट सिटी के तकनीकी टीम को दिए ताकि दिव्यांगों को किसी भी प्रकार की तकलीफ़ ना हो।

आमजन को ना हों तकलीफ-कमिश्नर

व्यापार विहार स्मार्ट रोड के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर एवं एमडी श्री प्रभाकर पाण्डेय ने अधिकारियों और निर्माण कंपनी को फटकार लगाते हुए साफ शब्दों में कहा की निर्माण के दौरान जनता को तकलीफ़ और असुविधा नहीं होनी चाहिए। निर्माण कंपनी को निर्माण के दौरान सतत् रूप से पानी के छिड़काव करने के निर्देश दिए ताकि धूल से किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो। इसके अलावा निर्माण के दौरान सुरक्षा के भी पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने दिए।

आक्सीजोन के लिए मार्किंग के निर्देश

निर्माणाधीन मिट्टी तेल गली के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर एवं एमडी श्री प्रभाकर पाण्डेय ने प्रस्तावित आॅक्सीजोन सड़क के लिए मार्किंग करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए ताकि आने वाले समय में वृहद रूप में पौधारोपण किया जा सकें।

Next Story