मुख्यमंत्री को कांकेर घटना के संबंध में पत्रकारों के जांच दल द्वारा रिपार्ट प्रस्तुत……. मुख्यमंत्री ने बस्तर पुलिस महानिरीक्षक को दिए जांच रिपोर्ट का परीक्षण कर कार्रवाई करने के निर्देश

रायपुर, 10 अक्टूबर 2020। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में कांकेर पत्रकारों के साथ हुई घटना से संबंधित तथ्यों के अन्वेषण हेतु राज्य शासन द्वारा गठित की गई उच्च स्तरीय जांच दल ने मुलाकात कर उन्हें अपनी रिपोर्ट सौंप दी। मुख्यमंत्री ने बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक को जांच रिपोर्ट भेजते हुए इसका परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें 

इस अवसर पर पत्रकारों की उच्च स्तरीय जांच दल के अध्यक्ष श्री राजेश जोशी, संपादक नवभारत रायपुर के साथ ही जांच दल के सदस्य  अनिल द्विवेदी, सुरेश महापात्र सम्पादक बस्तर इम्पेक्ट दंतेवाड़ा,  शगुफ्ता शीरीन और  रूपेश गुप्ता उपस्थित थे।
राज्य शासन द्वारा कांकेर घटना की जांच के लिए गठित की गई पत्रकारों की जांच दल द्वारा कांकेर जाकर घटना स्थल का मुआयना किया गया, इसके अलावा घटना से संबंधित दोनों पक्षों के सौ से अधिक लोगों से मुलाकात कर उनका बयान दर्ज किया। मुख्यमंत्री को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में 16 पेज का मूल प्रतिवेदन तथा 450 पेज के अन्य दस्तावेज शामिल हंै। इस जांच दल द्वारा राज्य शासन द्वारा तय की गई दस दिनों की समय सीमा में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ निर्माण के 20 साल में यह पहला मौका है कि पत्रकारों के साथ हुई मारपीट एवं दुर्वव्यहार की जांच के लिए पत्रकारों के उच्च स्तरीय जांच दल का गठन किया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.