मुख्यमंत्री भी इस बहादूर बेटी के हुए मुरीद….जान की बाजी लगाकर नहर में लगायी छलांग और 6 लोगों को बचा लायी….बोली- मेरे सामने एक बच्चा बह गया…बहुत दुख हुआ..

भोपाल 16 फरवरी 2021।  सीधी से सतना जा रही एक बस नहर में गिरी थी। इस हादसे में अब तक 47 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 5 लोगों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। हालांकि 7 लोगों की जान बच गयी है। इस हादसे में एक लड़की शिवरानी की बहादूरी की हर तरफ तारीफ हो रही है। शिवरानी ने जान पर खेलकर 6 लोगों की जान बचायी। वो लोगों की जान बचाने पर संतुष्ट है, लेकिन कई लोगों की जान जाने से दुखी भी है। वो कहती है जब वो लोगों की जान बचा रही थी, तो उसके सामने ही एक बच्चा बह गया, जिसे वो नहीं बचा सकी।

एक लड़की ने बचायी 6 लोगों की जान , CM ने भी की तारीफ

इस घटना में दो यात्रियों की जान बचाने वाली एक लड़की की जमकर तारीफ हो रही है. जब बस नहर में गिरी तब शिवरानी नाम की यह लड़की पास में ही थी. वो लोगों को बचाने के लिए नहर में कूद गई. लड़की की इस बहादुरी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी उसकी तारीफ की है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”परहित सरिस धर्म नहिं भाई, बेटी शिवरानी के साहस को प्रणाम करता हूं. मैं बेटी को धन्यवाद देता हूं. पूरे प्रदेश को आप पर गर्व है.” मुख्यमंत्री के अलावा घटनास्थल पर पहुंची बीजेपी सांसद रीति पाठक और बीजेपी विधायक शरतेंदु तिवारी ने भी शिवरानी  से मिलकर उसके साहस की प्रशंसा की है.

शिवरानी का कहना है कि बस की रफ्तार बहुत तेज थी और अचानक बस नहर में गिर गई. जिसके बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई. वो दौड़ती हुई आई और लोगों को बचाने के लिए नहर में कूद गई. इसके बाद उसने अपने भाइयों की मदद से 6 लोगों को बचाया. शिवरानी ने बताया कि इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई है, जिससे उन्हें काफी दुख हुआ है. लेकिन उन्हें इस बात का संतोष भी है कि वो अपने भाई के साथ कई लोगों को बचाने में कामयाब रहीं.

Spread the love