Begin typing your search above and press return to search.

अनुच्छेद 370 पर भारत की आलोचना करने वाली ब्रिटिश सांसद को भारत में प्रवेश नहीं…… एयरपोर्ट से ही दुबई भेजा गया, सरकार की ओर से कही गयी ये बात

अनुच्छेद 370 पर भारत की आलोचना करने वाली ब्रिटिश सांसद को भारत में प्रवेश नहीं…… एयरपोर्ट से ही दुबई भेजा गया, सरकार की ओर से कही गयी ये बात
X
By NPG News

नई दिल्ली 18 फरवरी 2020। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स ने मोदी सरकार के इस फैसले की आलोचना की थी. ब्रिटिश संसद की सदस्य और कश्मीर के लिए ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप की प्रेसिडेंट डेबी सोमवार को दुबई से भारत पहुंची थीं लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर ही उन्हें रोक दिया गया. उन्हें बताया गया कि उनका ई-वीजा रद्द कर दिया गया है. जिसके बाद उन्हें वापस दुबई भेज दिया गया.

इस विवाद पर नई दिल्ली में गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने बताया कि ब्रिटिश सांसद का वीजा रद किए जाने के बाद उन्हें इस बात की जानकारी दी गई थी और वह यह सब जानते हुए भी दिल्ली पहुंच गईं। जब डेबी अब्राहम्स से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे 13 फरवरी से पहले इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली थी। उसके बाद से वह ऑफिस नहीं गईं और लगातार यात्रा कर रही थीं। ब्रिटेन में उनके दफ्तर ने इस बात की पुष्टि की कि डेबी को दुबई के एक विमान में वापस भेजा गया है। चूंकि वह दुबई से ही भारत आईं थीं। डेबी के साथ उनका भारतीय मूल का स्टाफ भी मौजूद था।

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अपने अनुभव को याद करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि सोमवार सुबह वह यहां पहुंची थीं और उन्हें बताया गया कि उनका इ-वीजा रद्द कर दिया गया है. ब्रिटिश सांसद ने कहा कि वह अपने दस्तावेजों और इ-वीजा के साथ आव्रजन डेस्क के सामने पेश हुईं. अधिकारी ने अपनी स्क्रीन पर देखा और अपना सिर हिलाने लगा. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरा वीजा रद्द कर दिया गया है.

Next Story