comscore

मंडप से दूल्हा-दुल्हन सीधे पहुंच गए थाने……शादी की पहली रात कटी पुलिस थाने में…. जानिये क्या है पूरा मामला

आगरा 26 मई 2021। शादी के बाद दुल्हा तो दुल्हन को लेकर घर जाता है…लेकिन अहमदाबाद से आगरा के फेतहपुर सीकरी आई एक बारात को शादी के बाद दुल्हन को लेकर घर नहीं बल्कि सीधे थाना पहुंचना पड़ गया। दुल्हा और दुल्हन ने शादी के बाद पहली रात थाने में गुजारी. दरअसल बारात में आए कुछ लोगों ने शराब पीकर ट्रेन में बहुत हुडदंग मचाया. इतना ही नहीं बारातियों ने ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों के अलावा जीआरपी के जवानों के साथ बदसलूकी और मारपीट भी की.

हद तो तब हो गई जब नशे में धुत लोगों ने जीआरपी के जवानों के हथियार छीन लिए. बाद में एक्शन में आई जीआरपी ने हुड़दंगी बारातियों को गिरफ्तार करने के साथ ही दूल्हा और दुल्हन को भी पकड़कर थाने में बिठा दिया.

जीआरपी सीओ कल्पना सोलंकी ने बताया कि अहमदाबाद से एक बारात आगरा के फतेहपुर सीकरी आई थी. रविवार रात को बारात ट्रेन से वापस फतेहपुर सीकरी से अहमदाबाद जा रही थी. ट्रेन में सवार बारातियों ने रात 12 बजे के बाद शराब पीकर हंगामा करना शुरू कर दिया. शराब में धुत बारातियों ने ट्रेन में बैठे यात्रियों से मारपीट की. यात्रियों ने जब इसकी सूचना जीआरपी को दी. तो जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे.

जवानों को पीट छीने हथियार

बाराती इस कदर नशे में धुत थे. कि उन्होंने जीआरपी के जवानों को भी नहीं बक्शा. शराबी बारातियों ने जीआरपी के जवानों के साथ मारपीट कर उनके हथियार तक छीन लिए. इतना ही नहीं बारातियों ने नदबई के पास चेन खींचने की भी कोशिश की थी. इस पर कंट्रोल रूम को सूचना देकर ट्रेन को रुकवाया गया. बाद में जीआरपी ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुये बारातियों समेत दूल्हा और दुल्हन को भी पकड़ लिया.

कल्पना सोलंकी ने बताया कि इस पूरे मामले में दूल्हा-दुल्हन की कोई गलती नही है, लेकिन फिर भी बारातियों के साथ उनको थाने ले जाना पड़ा. इस घटना के बाद जीआरपी ने सोमवार को 10 आरोपी बारातियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं दूल्हा-दुल्हन को घर भेज दिया गया है.

Spread the love