VIDEO : ASI ने नहीं पहचाना, तो भड़क गये मंत्रीजी …..बोले- पागल है क्या, सस्पेंड कराईये इसको…..अस्पताल के भूमिपूजन में पहुंचे थे कई मंत्री….सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी पर भड़के…. तो मच गया हंगामा

पटना 15 फरवरी 2020। …. मंत्रीजी को नहीं पहचान पाने की गुस्ताखी एक ASI को इतनी भारी पड़ी कि भरी महफिल में मंत्रीजी ने उसे सस्पेंड करने का फरमान सुना दिया। नेताजी की ये अकड़ उस वक्त सामने आयी है, जब कुछ दिनों बाद चुनाव होना है और मंत्रीजी का खुद का पता नहीं कि चुनाव जीतेंगें या हारेंगे और जीतेंगे तो भी मंत्री बनेंगे या नहीं।

मामला बिहार के सीवान का है। कार्यक्रम में गेस्ट के रूप में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी आमंत्रित थे। यहां पर एक अस्पताल के शिलान्यास का कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम में शामिल होने राज्यपाल समेत कई मंत्री और दूसरे लोग आए थे. इस दौरान एक पुलिस अधिकारी गणेश चौहान एक मंत्री को नहीं पहचान सके और उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया. इस पर मंगल पांडे भड़क गए, उन्होंने तत्काल उस ऑफिसर को सस्पेंड करवाने को कहा.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने मंगल पांडे का एक वीडियो जारी किया है। इसमें देखा जा सकता है कि जब मंगल पांडे मंच पर जाने के लिए बढ़ रहे होते हैं तब पुलिस वाला एक मंत्री को रोकता है। इस बात से वे नाराज हो जाते हैं और चलना बंद कर देते हैं। मंगल पांडेय कहते हैं, ‘पागल है क्या? काहे ऐसे लोगों को खड़ा करते हैं आपलोग, जो मंत्री को नहीं पहचानता हो। प्रभारी मंत्री को रोक रहा है। इसको सस्पेंड करवाइए।’

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान समते राज्य सरकार के कई मंत्री भी पहुंचे थे। इस कारण वहां पर सुरक्षा कड़ी थी। जिस पुलिस वाले पर मंत्री मंगल पांडे भड़कते हुए दिख रहे हैं, उसे समारोह में सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के लिए तैनात किया गया था। मंगल पांडे भी सीवान जिले के ही रहने वाले हैं। अपने जिले की पुलिस पर इस कदर भड़कते हुए देख वहां मौजूद लोग आश्चर्य में पड़ गए।

मंगल पांडे 2013-17 तक बिहार बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वर्तमान में वे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री हैं और इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के प्रभारी भी हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.