fbpx

स्वास्थ्य विभाग अपने कोरोना पॉजेटिव अफसर को 48 घंटे बाद भी नहीं दिला पाया अस्पताल में बेड…..कल से दवा की एक गोली तक नहीं मिली…..ना बिल्डिंग हुई सील, ना आवाजाही रोकी, 60 से ज्यादा परिवार की जान डाल दी खतरे में… देखें वीडियो

रायपुर 24 जुलाई 2020। स्वास्थ्य विभाग के बूते कोरोना की जंग पूरा देश लड़ रहा है…वो महकमा अपने ही कोरोना पॉजेटिव अधिकारी का इलाज नहीं करा पा रहा। …इलाज तो छोड़िये साहब, अस्पताल में दाखिल तक नहीं करा पा रहा। अब इसे स्वास्थ्य विभाग की बदइंतजामी कह लीजिये….निष्क्रियता मान लीजिये या फिर बेबसी…लेकिन जब अपने ही अधिकारी को 48 घंटे बाद भी इलाज मुहैय्या विभाग ना करा पाये तो व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मामले की गंभीरता तब और गहरी हो जाती है, जब पूरा वाकया राजधानी रायपुर को होता है। क्योंकि अगर ये आलम राजधानी का है, तो फिर दूसरे जगहों की बदइंतजामी का अहसास किया जा सकता है। दरअसल पूरा मामला राजधानी रायपुर के अमलीडीह स्थित मारूति रेसीडेंसी का है, जहां के ब्लाक नंबर -1 के सेकंड फ्लोर में स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया डिपार्टमेंट में पदस्थ एक अधिकारी की कल दोपहर कोरोना रिपोर्ट पॉजेटिव आयी थी।

कल दोपहर से लेकर आज देर रात तक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को ना तो अस्पताल में भर्ती कराया गया और ना ही उनका इलाज शुरू किया जा सका है। हद तो ये है कि स्वास्थ्य विभाग का एक भी कर्मचारी भी अभी तक झांकने नहीं आया है। ना बिल्डिंग सील की गयी है और ना ही फ्लोर की बैरीकेटिंग की गयी है। कोरोना संक्रमित जिस बिल्डिंग में मिला है, वो बेहद पॉश है। उस बिल्डिंग 60 से ज्यादा परिवार रहता है।

कोरोना संक्रमित की मौजूदगी और बिल्डिंग को सील नहीं किये जाने की वजह से सभी 60 परिवारों को संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। NPG की रिपोर्टर मृणालिनी शर्मा उस बिल्डिंग में ही रहती  है, सुबह से लेकर शाम तक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लगातार संपर्क की कोशिश की गयी, लेकिन विभाग के अधिकारियों ने सुध नहीं ली….देर रात हमारी रिपोर्टर मृणालिणी उस फ्लोर पर पहुंची, जहां वो कोरोना संक्रमित मरीज मौजूद थे। हमारी रिपोर्टर ने वहां की ग्राउंड रियलिटी दिखाने की कोशिश की, कि वाकई में स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम ने वहां किस तरह से खानापूर्ति की है, वहां की बदइंतजामी का नजारा क्या है बता रही है हमारी संवाददाता… आप भी देखिये…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.