Begin typing your search above and press return to search.

तेलीपारा सड़क का किया जाएगा चौड़ीकरण……औषधालय परिसर में बनेगा मल्टीलेवल कमर्शियल कांपलेक्स…..कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय दिए निर्देश, बदलेगी बिलासपुर की सूरत 

तेलीपारा सड़क का किया जाएगा चौड़ीकरण……औषधालय परिसर में बनेगा मल्टीलेवल कमर्शियल कांपलेक्स…..कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय दिए निर्देश, बदलेगी बिलासपुर की सूरत 
X
By NPG News

कोतवाली चौक से शनिचरी बाज़ार तक के सड़क का भी किया जाएगा चौड़ीकरण

बिलासपुर 15 फरवरी 2020। शहर के व्यस्त तेलीपारा मार्ग में ट्रैफिक की समस्या से ज़ल्द निजात मिलने वाली है,नगर पालिक निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने इस सड़क के चौड़ीकरण करने के निर्देश दिए है। इसके लिए मार्ग में बाधक बनें दस दुकानों को तोड़ा जाएगा और दो मंदिरों को ससम्मान भी शिफ्ट किया जाएगा। इसी तरह कोतवाली चौक स्थित औषधालय परिसर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कमर्शियल कांप्लेक्स बनाने के भी निर्देश कमिश्नर पाण्डेय ने अधिकारियों को दिए जिसमें पार्किंग की सुविधा होगी।

आज सुबह नगर पालिक निगम कमिश्नर और स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी श्री प्रभाकर पाण्डेय चल रहें कार्यों को निरीक्षण करने और विकास के नए कार्यों को शुरू करने के उद्देश्य से शहर भ्रमण पर निकलें। इस दौरान उन्होंने बरसों से व्याप्त समस्याओं को दूर करने और नए कार्यों के लिए योजना बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। सर्वप्रथम कमिश्नर श्री पाण्डेय ने पैदल चलकर तेलीपारा मार्ग का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने सड़क की चौड़ाई कम होने और ट्रैफिक की समस्या पर अधिकारियों से चर्चा की.

चर्चा के दौरान चौड़ीकरण में बाधक बनें दस दुकान और दो मंदिरों के होने की समस्या आई,इस पर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दुकानों को तोड़ने और मंदिरों को ससम्मान दूसरे जगह शिफ्ट करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए इसके लिए स्टीमेट एवं संपूर्ण प्रोजेक्ट बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसी तरह शहर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए औषधालय परिसर में मल्टीलेवल कमर्शियल कांप्लेक्स बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए जिसमें पार्किंग की पर्याप्त सुविधा हो। मल्टीलेवल कमर्शियल कांप्लेक्स के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत योजना बनाने के निर्देश दिए। कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने इस दौरान स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बन रहें स्मार्ट सड़कों का भी निरीक्षण किया.

व्यापार विहार निर्माणाधीन स्मार्ट सड़क के निरीक्षण के दौरान पाण्डेय ने सड़क के अंतिम छोर से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक जायजा लिया। एफसीआई मोड़ का निर्माण करने, श्रीकांत वर्मा मार्ग के पास बचे सड़क का निर्माण एवं नागदौन कॉलोनी से लेकर भारतीय नगर चौक तक एक तरफ किए सड़क का निर्माण जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान पाइप फिटिंग से लेकर कुछ और तकनीकी दिक्कतें आने की बात पर सभी दिक्कतों को दूर कर निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि समय सीमा मार्च के द्वितीय सप्ताह तक सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करें अन्यथा ठेकेदार पर पेनाल्टी संबंधित कार्रवाई की जाएगी।इसके बाद कमिश्नर श्री पाण्डेय ने मिट्टी तेल गली स्मार्ट सड़क का निरीक्षण किया,इस दौरान उन्होंने कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य में तेजी लाने एवं फरवरी माह तक निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश ठेकेदार को दिए।

कोतवाली चौक से शनिचरी बाज़ार तक भी होगा चौड़ीकरण

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कोतवाली चौक से शनिचरी बाज़ार तक के 18 मीटर मार्ग को भी चौड़ीकरण करने के निर्देश दिए है ताकि आमजन को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलें।

नई योजनाओं से बदलेगी बिलासपुर की सूरत

आज निरीक्षण के दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने औषधालय परिसर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मल्टीलेवल कमर्शियल कांप्लेक्स बनाने के निर्देश दिए है,जिसमें पार्किंग की सुविधा होगी.इसके बन जाने से शहर के सबसे पुराने और व्यस्त बाज़ार में पार्किंग की समस्या से निजात मिलेगी और कांप्लेक्स बन जाने से एक नया वातावरण बनेगा। इसी तरह स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ही बृहस्पति बाज़ार और पुराना बस स्टैंड पुनर्विकास की योजना के तहत ज़ल्द काम शुरू होने वाला है जिससे पार्किंग एवं अन्य समस्या से राहत मिलेगी और एक व्यवस्थित सर्वसुविधायुक्त बाज़ार शहर को मिलेगा। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने कोतवाली परिसर की खाली जमीन का सदुपयोग करने योजना बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

निगम के सब इंजीनियर और कंसलटेंट कंपनी के इंजीनियर को नोटिस

निर्माणाधीन स्मार्ट सड़क के निरीक्षण के दौरान तकनीकी खामियां उजागर होने पर कंसलटेंट कंपनी के इंजीनियर और निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने पर ननि के सब इंजीनियर को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Next Story