ब्रेकिंग : मंत्री के निर्देश पर “आतंक मचाने वाले” तहसीलदार की छुट्टी…..कमिश्नर ने सस्पेंड करने का दिया आदेश….मंत्री ने दी थी चेतावनी- “कार्रवाई नहीं हुई तो मुख्यमंत्री से करूंगा बात”

जगदलपुर 22 मई 2020। ….आखिरकार तहसीलदार पंकज सिंह की छुट्टी हो ही गयी। मंत्री के तल्ख तेवर के कमिश्नर अमृत खलको ने दरभा के प्रभारी तहसीलदार पंकज सिंह को सस्पेंड कर दिया है। पंकज सिंह सहायक अधीक्षक भू अभिलेख हैं, जिन्हें दरभा का प्रभार दिया गया था । पंकज सिंह के ख़िलाफ़ ठेकेदारों ने आबकारी मंत्री कवासी लखमा से शिकायत की थी। जिससे नाराज़ होकर मंत्री कवासी लखमा ने बस्तर कमिश्नर को कड़ी कार्यवाही करने का आदेश दिया था । मंत्री ने यहां तक कह दिया था कि अगर तहसीलदार पर कार्रवाई नहीं हुई, तो वो मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे।

आपको बता दें कि 20 मई को बस्तर में मंत्री कवासी लखमा को कई लोगों ने तहसीलदार की शिकायत की थी, जिसके बाद मंत्री ने बेहद तल्ख लहजे में कहा था .. “तहसीलदार ने क्षेत्र में आतंक मचा रखा है”

 

 

दरअसल दरभा तहसीलदार पर कुछ ठेकेदारों व् व्यापारियों ने अवैध वसूली व् बेवजह परेशान करने का आरोप लगते हुए इसकी शिकायत आबकारी मंत्री कवासी लखमा से की थी। कवासी लखमा ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए  दरभा स्थित तहसीलदार के कार्यालय का दौरा किया और जगदलपुर में बस्तर कमिश्नर अमृत खलको को निर्देशित किया था कि पंकज सिंह पर कार्यवाही करें।

कवासी लखमा ने कहा था कि बस्तर संभाग के सुकमा जैसे अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में निर्माण का कार्य कर पाना बहुत कठिन व् चुनौतीपूर्ण है। ऐसे में दरभा तहसीलदार द्वारा ठेकेदारों को बेवजह परेशान करने व् वसूली की लगातार शिकायत मिल रही थी। लखमा ने एक और घटना का जिक्र करते हुए कहा कि तहसीलदार ने क्षेत्र में आतंक मचा रखा है, जिसके तहत उन्होंने कुकानार के एक व्यक्ति का सिलेंडर दबाव बनाकर गाड़ी से उतरवा लिया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.