Begin typing your search above and press return to search.

Xiaomi 15 Pro कैमरा स्पेक्स टिप: ओमनीविज़न OV50K प्राइमरी सेंसर के साथ होगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

Xiaomi 15 Pro Camera Specs Tipped: Xiaomi जल्द ही Xiaomi 15 सीरीज ला सकती है, जिसमें 50MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम और दमदार स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर हो सकता है। लीक्स के अनुसार, मेन कैमरा सेंसर कम रोशनी में भी बेहतर फोटो लेने में सक्षम होगा और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा दे सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस फोन में 2K रेजोल्यूशन वाला माइक्रो-कर्व्ड डिस्प्ले होगा। हालांकि, अभी तक इसकी कीमत और लॉन्च डेट की कोई जानकारी नहीं मिली है।

Xiaomi 15 Pro
X

Xiaomi 15 Pro

By Kapil markam

Xiaomi 15 Pro: हाल ही में Xiaomi ने अपना धमाकेदार Xiaomi 14 Ultra लॉन्च किया था, मगर अब ये भी खबरें है कि कंपनी जल्द ही Xiaomi 15 सीरीज लेकर आ सकती है। माना जा रहा है कि ये नए फोन अगले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर के लॉन्च के करीब एक महीने के अंदर आ सकते हैं। हालांकि, अभी तक Xiaomi 15 सीरीज के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन हाल ही में लीक हुई कुछ जानकारी से हमें इसके कैमरे के बारे में थोड़ा अंदाजा लग सकता है।

Xiaomi 15 Pro कैमरा स्पेसिफिकेशन्स लीक

Weibo पर एक जाने-माने ब्लॉगर @体验more ने दावा किया है कि Xiaomi 15 Pro में तीन कैमरों वाला सिस्टम होगा, जिसमें मेन सेंसर 50MP का हो सकता है (जिसे OV50K नाम दिया जा सकता है)। ये सेंसर कम रोशनी में भी बेहतर फोटो और वीडियो के लिए खास TheiaCel टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगा।


टेलीफोटो लेंस में भी 50MP का IMX882 सेंसर होने की बात है। ज़ूम करते वक्त ये पिछले मॉडल के OV64B सेंसर से थोड़ा कम रेजोल्यूशन दे सकता है, लेकिन ये ज्यादा बैटरी बचाएगा और बेहतर ज़ूम कैपेसिटी प्रोवाइड करेगा।

लीक के मुताबिक, इस फोन के सबसे खास पहलू इसका मेन कैमरा सेंसर होगा। OV50K सेंसर 1/1.3 इंच फॉर्मेट और 1.2 माइक्रोन पिक्सल के साथ बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होगा। कम रोशनी में बेहतर फोटो, हाई फ्रेम रेट वीडियो रिकॉर्डिंग और यहां तक ​​कि 8K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसी सुविधाओं को ये सपोर्ट करेगा। गौरतलब है कि ये सेंसर Honor Magic 6 Pro स्मार्टफोन में भी देखा जा चुका है।

Xiaomi 15 Pro डिज़ाइन और परफॉर्मेंस (अनुमानित)

पिछली रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया था कि कैमरा मॉड्यूल को एक नए स्क्वेर लेआउट में डिजाइन किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि Xiaomi 15 Pro में 2K रेजोल्यूशन वाला माइक्रो-कर्व्ड डिस्प्ले होगा। प्रोसेसर की बात करें तो, माना जा रहा है कि ये डिवाइस दमदार स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिप के साथ लॉन्च होगा।

आने वाला स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिप अपने पिछले वर्जन की तुलना में काफी बेहतर परफॉर्मेंस देने का दावा करता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस प्रोसेसर का परफॉर्मेंस कोर 4.2GHz तक चल सकता है। इसके अलावा, ये चिप गीकबेंच टेस्ट में सिंगल-कोर में 3,000 स्कोर और मल्टी-कोर में 10,000 स्कोर हासिल करने का दावा करता है।

हालांकि, ये नया चिप काफी महंगा भी हो सकता है क्योंकि खबरों के मुताबिक स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 के साथ कोई किफायती परफॉर्मेंस फ्लैगशिप स्मार्टफोन देखने को नहीं मिलने वाला है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story