Begin typing your search above and press return to search.

Xiaomi 14 Civi: शाओमी 14 Civi भारत में 12 जून को होगा लॉन्च, रिटेल बॉक्स से हुए स्पेसिफिकेशन्स लीक!

Xiaomi 12 जून को भारत में दमदार स्मार्टफोन Xiaomi 14 Civi लॉन्च कर रहा है। ये असल में चीन में लॉन्च हो चुके Civi 4 Pro का ही नया नाम है। लीक के अनुसार फोन में 50MP Leica कैमरा, डुअल 32MP सेल्फी कैमरा, 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर मिलेगा। दमदार 4700mAh बैटरी और 50,000 से कम कीमत का अनुमान है।

Xiaomi 14 Civi
X

Xiaomi 14 Civi

By Kapil markam

Xiaomi 14 Civi: शाओमी जल्द ही भारतीय बाजार में धमाल मचाने के लिए तैयार है। कंपनी 12 जून को अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi 14 Civi लॉन्च करने जा रही है। कहा जा रहा है कि ये फोन असल में चीन में पहले ही लॉन्च हो चुके Civi 4 Pro का ही नया नाम है, बस कुछ बदलावों के साथ।

हाल ही में, जाने-माने टिप्सटर अभिषेक यादव ने Xiaomi 14 Civi के रिटेल बॉक्स की तस्वीरें लीक की हैं, जिनसे फोन के कुछ खास फीचर्स का पता चल गया है। सबसे खास बात ये है कि लीक से ये भी कन्फर्म हो गया है कि ये वाकई में Civi 4 Pro का ही दूसरा वर्ज़न है।

Xiaomi 14 Civi के स्पेसिफिकेशन्स

रिटेल बॉक्स के मुताबिक, Xiaomi 14 Civi में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा होगा, जो मशहूर कैमरा कंपनी Leica के साथ मिलकर बनाया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए इसमें डुअल 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा। डिस्प्ले की बात करें तो फोन में कर्व्ड AMOLED पैनल होगा, जो 1.5K रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट देगा। ये फीचर्स देखने का मजा ही अलग होगा।


अब बात करें परफॉर्मेंस की, तो Xiaomi 14 Civi लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर से लैस होगा। साथ ही, इसमें दमदार 4700mAh की बैटरी भी मिलेगी। कलर ऑप्शन्स की बात करें तो क्रूज़ ब्लू, मचा ग्रीन और शैडो ब्लैक कलर में ये फोन आएगा।

अभी तक इसकी कीमत की ऑफिसियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये फोन ₹50,000 से कम कीमत में लॉन्च होगा। उम्मीद है कि 12 जून को होने वाले लॉन्च इवेंट में इसकी कीमत और बाकी स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हो जाएगा।

लीक के मुताबिक, इसमें 6.55 इंच का डिस्प्ले, 3000 निट्स पीक ब्राइटनेस, 12MP अल्ट्रा-वाइड और 50MP टेलीफोटो कैमरा मिल सकता है। प्रोसेसर के साथ LPDDR5x रैम और UFS 4.0 स्टोरेज मिलने की भी संभावना है। वहीं, 4700mAh की बैटरी 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दे सकती है।

तो अगर आप 50 हज़ार से कम कीमत में दमदार कैमरा और लेटेस्ट प्रोसेसर वाला फोन ढूंढ रहे हैं, तो 12 जून को Xiaomi 14 Civi के लॉन्च का इंतज़ार ज़रूर करें।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story