Begin typing your search above and press return to search.

Whatsapp का बड़ा धमाका: अब एक ही डिवाइस पर रख सकेंगे दो-दो व्हाट्सएप अकाउंट... यहां जानिए पूरी डिटेल्स...

Whatsapp News

Whatsapp का बड़ा धमाका: अब एक ही डिवाइस पर रख सकेंगे दो-दो व्हाट्सएप अकाउंट... यहां जानिए पूरी डिटेल्स...
X
By Gopal Rao

Whatsapp News : सैन फ्रांसिस्को। मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड पर बीटा टेस्टर्स के लिए ऐप सेटिंग्स के लिए एक नए इंटरफ़ेस के साथ एक मल्टी-अकाउंट फीचर शुरू कर रहा है।

डब्‍ल्‍यूएबीटाइंफो के अनुसार, इस मल्टी-अकाउंट फीचर के साथ, यूजर सीधे व्हाट्सएप सेटिंग्स के भीतर एक ही डिवाइस पर एक अतिरिक्त अकाउंट जोड़ सकेंगे।

दूसरी सुविधा एक पुन: डिज़ाइन किया गया सेटिंग इंटरफ़ेस है, जो उपयोगकर्ताओं को ऐप के विभिन्न विकल्पों के माध्यम से नेविगेट करते समय अधिक आधुनिक अनुभव देगा।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अपडेट में चैट सूची के ठीक भीतर एक पुन: डिज़ाइन किया गया प्रोफ़ाइल टैब भी शामिल है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए ऐप की सेटिंग्स खोलना आसान हो जाता है।

इसके अलावा, यह नया फीचर यूजर्स को एक ही ऐप के साथ कई अकाउंट से अपने कंवर्सेशन के प्रबंधन की भी अनुमति देगा। इसके अलावा, यह कंवर्सेशन और नोटिफिकेशन को अलग रखेगा और यूजर्स को अलग-अलग डिवाइस या समानांतर ऐप्स की आवश्यकता के बिना एक ही डिवाइस पर अकाउंट के बीच स्विच करने की सुविधा देगा।

रिपोर्ट के अनुसार, मल्टी-अकाउंट फीचर और ऐप सेटिंग्स के लिए एक नया इंटरफ़ेस अधिक बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा का नवीनतम अपडेट इंस्टॉल करते हैं, और आने वाले समय में इसे और भी अधिक लोगों के लिए रोल आउट किया जाएगा।

इस बीच, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मैक यूजर्स के लिए ग्रुप कॉलिंग सुविधा के साथ एक नया व्हाट्सएप एप्लिकेशन लॉन्च किया है, जो वीडियो कॉल पर आठ लोगों और ऑडियो कॉल पर 32 लोगों को जोड़ने की सुविधा देता है।

कंपनी ने इस साल की शुरुआत में विंडोज़ डेस्कटॉप यूजर्स के लिए इसी तरह का अनुभव पेश किया था।

कंपनी के अनुसार, मैक यूजर्स के लिए ऐप को फिर से डिज़ाइन किया गया है, जिससे उन्हें बड़े स्क्रीन पर व्हाट्सएप का उपयोग करते समय अधिक तेजी से काम करने में मदद मिलेगी।

वे अब आसानी से चैट में ड्रैग एंड ड्रॉप कर फ़ाइलें साझा कर सकते हैं और चैट हिस्‍ट्री का अधिक हिस्सा देख सकते हैं।


Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story