Begin typing your search above and press return to search.

Whatsapp Bus Ticket: काम की खबर: अब WhatsApp पर होगी बस की टिकट बुक, बेहद आसान है तरीका, यहां जानिए पूरी डिटेल्स....

Whatsapp Bus Ticket Book: WhatsApp ने अब एक नया फीचर शुरू किया है जिससे आप सीधे ऐप से ही बस का टिकट बुक कर सकते हैं. ये तरीका उन लोगों के लिए बहुत आसान है जो रोजाना बसों में सफर करते हैं.

Whatsapp Bus Ticket: काम की खबर: अब WhatsApp पर होगी बस की टिकट बुक, बेहद आसान है तरीका, यहां जानिए पूरी डिटेल्स....
X
By Gopal Rao

Whatsapp Bus Ticket Book: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी ने WhatsApp यूजर्स को एक नया तोहफा दिया है और घोषणा की है कि मेसेजिंग ऐप के जरिए अब बस टिकट बुक किए जा सकेंगे। तो आइए जानतें है पूरी डिटेल्स...

दरअसल, WhatsApp ने दिल्ली NCR में रहने वाले यूजर्स को इसके QR टिकटिंग सिस्टम के साथ DTC बसों के टिकट बुक करने का आसान विकल्प दिया है। इसके लिए वॉट्सऐप ने दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के साथ पार्टनरशिप की है। नई सेवा का फायदा ऐप में जाने के बाद डेडिकेटेड नंबर पर मेसेज करने या फिर QR कोड स्कैन करने पर लिया जाएगा। इस सेवा के साथ आसानी से टिकट जेनरेट किए जा सकेंगे और उनके लिए भुगतान भी किया जा सकेगा। मेटा ने बताया है कि नई बस टिकटिंग सेवा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में इस्तेमाल की जा सकेगी। इसकी मदद से DTC और DIMTS (दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम लिमिटेड) के रूट्स पर टिकट बुक किए जा सकेंगे।

कैसे करे बस की टिकट बुक:- अगर आप नई सेवा का फायदा उठाते हुए DTC या फिर DIMTS बस टिकट बुक करना चाहते हैं तो सबसे पहले +91 8744073223 पर Hi लिखकर मेसेज भेजना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर मिलने वाले निर्देशों के साथ रूट का चुनाव करना होगा। आपको भुगतान करने का विकल्प मिलेगा और इसके बाद रूट का बस टिकट स्क्रीन पर दिखने लगेगा। इस तरह आप आसानी से बस में सफर कर पाएंगे। नए विकल्प के साथ यूजर्स वॉट्सऐप पर सिंगल-जर्नी टिकट बुक कर सकेंगे और रोजाना एक ही रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को क्विक परचेज का विकल्प भी दिया जाएगा। आप जानते होंगे, पिछले साल मेटा ने दिल्ली मेट्रो के साथ भी पार्टनरशिप की थी, जिसके साथ दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो रूट्स पर मेट्रो टिकट बुक करने का विकल्प दिया जा रहा है। यह टिकटिंग सिस्टम भी QR कोड्स पर आधारित है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story