Begin typing your search above and press return to search.

Twitter New Logo उड़ गई Twitter की नीली चिडि़या, देखिए नया logo, जानिए और क्‍या-क्‍या हुआ है बदलाव

Twitter New Logo टि्‍वटर ने अपना लोगो बदल दिया है। अब नीली चिडि़या के स्‍थान पर अंग्रेजी का एक्‍स जैसा लोगों इस्‍तेमाल होगा।

Twitter New Logo उड़ गई Twitter की नीली चिडि़या, देखिए नया logo, जानिए और क्‍या-क्‍या हुआ है बदलाव
X
By Sanjeet Kumar

NPG News डेस्‍क

सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म Twitter की नीली चिडि़या गायब हो गई है। अब उसके स्‍थान पर X Twitter का नया लोगो बन गया है। यह बड़ा बदलाव आज से ही Twitter ने किया है। बताया जा रहा है कि इस बदलाव के साथ ही Twitter में अब उपयोगकर्ताओं को नए- नए फिचर भी मिलेंगे।

Twitter के मालिक एलन मस्क हाल ही में आइकॉनिक ब्लू बर्ड लोगो को बदलने का ऐलान किया था। मस्क ने एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट करके ट्विटर का नया लोगो X को दिखाया था। बताते चलें कि ट्विटर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले फीचर्स को लॉक करके यूजर्स को प्रीमियम ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने के लिए कहा जा रहा है। अब नई ब्रैंडिंग के साथ कंपनी का इरादा प्लेटफॉर्म को ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करके सब्सक्रिप्शन मॉडल के लिए और ज्यादा यूजर्स लाने का है।

उल्‍लेखनीय है कि अरबपति कारोबारी मस्क के हाथ में ट्विटर की कमान आने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हुआ यह नया बदलाव है। मस्क ने पिछले साल माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट को 44 बिलियन डॉलर की एक डील में खरीदा था। मस्क ने बताया कि नए लोगो से जुड़ा बदलाव जल्द देखने को मिलेगा। अब ट्विटर पर ऑडियो, वीडियो, मैसेजिंग, पेमेंट्स और बैंकिंग पर ध्यान दिया जाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story