Begin typing your search above and press return to search.

Renault की ये धांसू कार: इंटीरियर भी कमाल का, डिजाइन और फीचर्स आपके उड़ा देंगे होश...देखें

Renault की ये धांसू कार: इंटीरियर भी कमाल का, डिजाइन और फीचर्स आपके उड़ा देंगे होश...देखें
X

Renault Trezor

By NPG News

नई दिल्ली I फ्रांस की कार कंपनी Renault आने वाले समय में ऐसी इलेक्ट्रिक कार ला सकती है, जिसका लुक, डिजाइन और फीचर्स आपके होश उड़ा दें. जी हां, Renault Trezor कंपनी की ऐसी ही एक कार है जो भविष्य में लोगों की जिंदगी का हिस्सा होगी. ये 2-सीटर कार होगी, जो फ्यूचर की दुनिया में मोबिलिटी का साधन होगी.


दरअसल Renault Trezor कंपनी की एक कॉन्सेप्ट कार है. ये कंपनी की पूरी रेंज को नए तरीके से डेवलप करने की स्ट्रैटजी का हिस्सा है. इसके डिजाइन में सिंपल, सेंसुअल लाइन्स को तवज्जो दी गई है. जबकि C शेप की सिग्नेचर लाइटिंग भी है. Renault Trezor के बोनट पर हनीकॉम्ब डिजाइन के एयर इनलेट दिए गए हैं. वहीं ड्राइवर सीट पर फ्यूल फ्लैप की जगह एनालॉग गेज दिया गया है, जो इस इलेक्ट्रिक कार के चार्जिंग लेवल को दिखाता है.


Renault Trezor की एक ओर खासियत है कि इसमें एक ही सिंगल दरवाजा है, जो असल में इसकी छत ही है. यानी इसमें कार में बैठने के लिए पूरी छत हवा में खुल जाती है और फिर आप अंदर एंट्री कर पाते हैं. एलईडी लाइटिंग Renault Trezor की जान है. फ्रंट से लेकर इसके रीयर फ्रंट तक पर एलईडी लाइटिंग से खूबसूरत लुक दिया गया है. वहीं फ्रंट पर सी-शेप लाइटिंग इसके लुक को एन्हांस करती है. इलेक्ट्रिक कार होने की वजह से इस कार में फ्रंट ग्रिल की जगह कर्वी बंपर दिया गया है. इसके बीच में Renault का लोगो है. जबकि इस कॉन्सेप्ट कार के साइड में भी Renault का लोगो दिया गया है.


Renault Trezor का इंटीरियर रूबी रेड कलर का है. इस वजह से जब कार के ड्रोन व्यू को देखा जाता है तो ये शानदार दिखती है. वहीं इसकी लाल रंग की विंडस्क्रीन कार के दरवाजे या छत के साथ इंटीग्रेट है और ये सिंगल व्यूलाइन कांच के साथ आती है. कार के इंटीरियर में लकड़ी, लेदर और टेक्नोलॉजी का अनोखा संगम है.


Renault Trezor में रेड वुडन डैशबोर्ड है. लेदर स्ट्रैप से इसकी सीट को अनोखा फिनिश दिया गया है. वहीं रेक्टेंगुलर स्टीयरिंग व्हील भी इसमें है.अभी ये साफ नहीं है कि कंपनी अपनी Renault Trezor को कब लॉन्च करेगी, लेकिन ये उसकी भविष्य की तैयारियों को दिखाता है. ये उसकी फ्यूचर के लिए बनाई जाने वाली एक कॉन्सेप्ट कार है.

Next Story