Begin typing your search above and press return to search.

Sony Xperia 10 VI: सोनी का नया मिड-रेंज फोन Xperia 10 VI हुआ लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में

Sony Xperia 10 VI: सोनी ने नया मिड-रेंज फोन Xperia 10 VI लॉन्च किया है। इसमें 6.1 इंच की FHD+ डिस्प्ले, 48MP कैमरा और स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर है। 5000mAh की बैटरी 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। यह फोन एंड्रॉयड 14 पर चलता है और 3 साल OS अपडेट मिलेगा। ब्लैक, व्हाइट और ब्लू रंगों में उपलब्ध यह फोन करीब ₹36,075 में जल्द यूरोप और ब्रिटेन में बिकेगा।

Sony Xperia 10 VI: सोनी का नया मिड-रेंज फोन Xperia 10 VI हुआ लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में
X
By Kapil markam

Xperia 10 VI: सोनी मोबाइल फोन बनाने वाली जानी-मानी कंपनी है। जैसा कि अंदाजा लगाया जा रहा था, कंपनी ने आज दो नए एक्सपीरिया फोन लॉन्च किए हैं - Xperia 1 VI और Xperia 10 VI। पहला फोन यानी Xperia 1 VI कंपनी का नया फ्लैगशिप फोन है, वहीं दूसरा फोन Xperia 10 VI एक दमदार मिड-रेंज स्मार्टफोन है। Xperia 10 VI पिछले साल लॉन्च हुए Xperia 10 V का अपग्रेडेड वर्जन है। आइए जानते है इस नए Xperia 10 VI स्मार्टफोन के बारे में खास बातें।

स्टाइलिश डिजाइन और बेहतरीन डिस्प्ले से लैस Sony Xperia 10 VI

अगर आपने पिछला Xperia 10 V इस्तेमाल किया है तो आपको नया Xperia 10 VI देखने में काफी हद तक वही लगेगा। इसमें भी 21:9 स्क्रीन दी गई है, लेकिन ऊपर और नीचे की तरफ बेजल्स थोड़े कम हो गए हैं। स्क्रीन का साइज 6.1 इंच है और ये ट्रिलुमिनोस OLED पैनल के साथ आती है। खास बात यह है कि ये फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले है।

अच्छी सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस की प्रोटेक्शन भी दी गई है। धूल और पानी की चिंता करने की भी जरूरत नहीं है क्योंकि यह स्मार्टफोन IP68 रेटिंग के साथ आता है यानी पानी और धूल से सुरक्षित है। इसके साइड में पावर बटन पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी लगा हुआ है।

Sony Xperia 10 VI का दमदार कैमरा सेटअप

अब बात करते हैं कैमरे की। पिछले फोन में जहां तीन कैमरे थे, वहीं इस बार कंपनी ने डुअल कैमरा सेटअप दिया है। पीछे की तरफ ऊपर बाईं तरफ कैमरा मॉड्यूल में दो कैमरा सेंसर हैं जिनके साथ LED फ्लैश दिया गया है। मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का है और इसमें OIS फीचर भी मौजूद है। इसके साथ ही 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस दिया गया है। इस बार कंपनी ने टेलीफोटो लेंस को हटा दिया है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Sony Xperia 10 VI के धांसू फीचर्स

अच्छी आवाज का मजा लेना चाहते हैं तो Xperia 10 VI आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। इसमें 360 रियलिटी ऑडियो सर्टिफाइड, DSEE अल्टीमेट, स्टीरियो रिकॉर्डिंग और बेहतर कनेक्टिविटी के लिए aptX एडाप्टिव के साथ फ्रंट-फायरिंग स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं।

अब आते हैं फोन के अंदरुनी स्पेसिफिकेशन्स पर। इसमें स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही साथ 8GB रैम और 128GB स्टोरेज भी मिलती है। अगर आपको स्टोरेज कम लगती है तो आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसे बढ़ा सकते हैं। 5,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फोन एंड्रॉयड 14 पर चलता है और कंपनी ने तीन साल तक OS अपडेट और चार साल तक सिक्योरिटी पैच देने का वादा भी किया है।

Sony Xperia 10 VI की कीमत और उपलब्धता

Xperia 10 VI तीन रंगों - ब्लैक, व्हाइट और ब्लू में आता है और इसकी कीमत लगभग ₹36,075 (399 Euros और 349 GBP) रखी गई है। यह फोन यूरोप और ब्रिटेन में 10 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story