Begin typing your search above and press return to search.

Simple one scooter: OLa इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की छुट्टी करने मार्केट में आ रही सिंपल वन स्कूटर, इस दिन लॉन्च, एक बार चार्ज और 236 किलोमीटर तक रेंज, जाने और भी फीचर्स

Simple one scooter: OLa इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की छुट्टी करने मार्केट में आ रही सिंपल वन स्कूटर, इस दिन लॉन्च, एक बार चार्ज और 236 किलोमीटर तक रेंज, जाने और भी फीचर्स
X
By NPG News

Simple one scooter डेस्क। मार्केट में ओला सहित कई इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर अभी मौजूद है। अब इन सबकी छुट्टी करने बाजार में सिंपल वन स्कूटर लॉन्च होने वाली है। स्कूटर को सिंगल चार्ज में 236 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। कंपनी की ओर से इसकी कीमत एक लाख से डेढ़ लाख के बीच होने की जानकारी सामने आई है। बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट-अप कंपनी ने इस स्कूटर को 23 मई को लॉन्च करेगी।

इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की योजना लंबे समय से चल रही थी और इसको लेकर लगातार ख़बरें भी आती रही हैं। लेकिन अब कंपनी ने आखिरकार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तारीख का ऐलान कर दिया है।

फीचर्स

ड्राइविंग रेंज के मामले में सिंपल वन भारतीय बाजार में मौजूद किसी भी दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले ज्यादा बेहतर है।

स्कूटर की बात करें तो सिंगल चार्ज में इसे 236 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें कंपनी की ओर से 4.8KWH की बैटरी मिलती है। साथ ही इसमें लगी मोटर 8.5 किलोवॉट की पावर के साथ 72 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट कर सकती है। इस स्कूटर को जीरो से 40 किलोमीटर की स्पीड हासिल करने में सिर्फ 2.77 सेकेंड का समय लगता है और इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा तक है।

स्कूटर को कंपनी ब्रेजन ब्लैक, नामा रेड, अजूर ब्लू और ग्रेस वाइट जैसे रंगों में ऑफर करती है। सामान रखने के लिए इसमें 30 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। स्कूटर में बड़ी टचस्क्रीन दी जाती है जिसमें कई जानकारी के साथ ही मैप्स, म्यूजिक, ब्लूटूथ, फोन कनेक्टिविटी जैसे कई और फीचर्स को दिया गया है।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ, सुहास राजकुमार ने कहा कि, जब हम सिंपल वन बनाने के लिए निकले, तो हमारा उद्देश्य ग्राहकों को एक ऐसा प्रोडक्ट देना था जो ग्लोबल स्टैंडर्ड के को मेल खाता हो। हमने पिछले 2 वर्षों में सबसे ज्यादा डिमांडिंग फीचर्स और जरूरतों के हिसाब से अपने प्रोडक्ट को टेस्ट किया है, ताकि सबसे बेहतर रिजल्ट आए।

Next Story