Begin typing your search above and press return to search.

Samsung Galaxy Z: लीक हुई ऑफिसियल प्रोमो इमेज से Samsung Galaxy Z Fold 6 और Z Flip 6 का हुआ खुलासा! जानें संभावित फीचर्स

Samsung Galaxy Z: सैमसंग के अपकमिंग फोल्डेबल फोन्स Galaxy Z Fold 6 और Z Flip 6 की तस्वीरें लीक हो गई हैं। Z Fold 6 में शार्प डिजाइन और ट्रिपल कैमरा सिस्टम है। वहीं, Z Flip 6 के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है। दोनों फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर और 25W फास्ट चार्जिंग मिलने की खबरें है। ऑफिसियल लॉन्च 10 जुलाई 2024 को होने वाले Galaxy Unboxed इवेंट में हो सकता है।

Samsung Galaxy Z
X

Samsung Galaxy Z

By Kapil markam

Samsung Galaxy Z Fold 6 And Z Flip 6: पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रांड Samsung के आगामी फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 6 और Z Flip 6 की ऑफिसियल तस्वीरें लीक हो गई हैं। ये तस्वीरें कंपनी की कजाकिस्तान वेबसाइट पर पोस्ट की गई थीं, जिन्हें बाद में हटा दिया गया। हालांकि, इंटरनेट की दुनिया में कुछ भी छुपा नहीं रहता और ये तस्वीरें अब वायरल हो गई हैं।

इन लीक हुई तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि Galaxy Z Fold 6 और Z Flip 6 कैसा दिखने वाले हैं। उम्मीद है कि कंपनी 10 जुलाई 2024 को होने वाले Galaxy Unboxed इवेंट में इन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को ऑफिसियल रूप से लॉन्च करेगी।

Samsung Galaxy Z Fold 6: ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ आएगा

लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक, Galaxy Z Fold 6 स्मार्टफोन बॉक्सी डिजाइन और शार्प कोनों के साथ आएगा। पिछले मॉडल के मुकाबले इसके किनारे ज्यादा गोल नहीं होंगे। खास बात ये है कि इसमें पीछे की तरफ कैमरे के लिए उभरा हुआ पिल-शेप्ड आइलैंड होगा। लीक हुई तस्वीरों में ये फोन ग्रे कलर ऑप्शन में नजर आ रहा है, जिसे कंपनी सिल्वर शैडो नाम से मार्केट में उतार सकती है।

वहीं, कैमरा सेंसर के चारों तरफ एक रिंग नजर आ रही है, जिसपर ग्रूव्ड टेक्सचर है। कुल मिलाकर, Galaxy Z Fold 6 का डिजाइन पिछले मॉडल से काफी अलग नजर आता है।

Samsung Galaxy Z Flip 6: कुछ खास बदलाव नहीं

Galaxy Z Flip 6 की बात करें तो इसके डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है। ये फोन पिछले मॉडल की तरह ही दिखेगा। इसमें भी साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर पावर बटन में ही होगा और फोल्ड होने पर पीछे की तरफ कवर डिस्प्ले पर भी वही फोल्डर आइकॉन का डिज़ाइन देखने को मिलेगा।

हालांकि, कैमरे की प्लेसमेंट हॉरिजॉन्टल ही रहेगी, लेकिन ऐसा लगता है कि सेंसर रिंग को डिवाइस के कलर के हिसाब से थोड़ा अलग बनाया जाएगा। लीक हुई तस्वीरों में ये फोन लाइट ब्लू कलर में दिख रहा है।

संभावना है कि Galaxy Z Fold 6 और Z Flip 6 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर के साथ आएंगे। साथ ही इनमें बड़ी बैटरी और 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। हालांकि, अभी तक ये सिर्फ खबरें ही हैं। आने वाले हफ्तों में लॉन्च इवेंट के करीब आते ही इन फोन्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story